खास खबर

कवि दिनेश्वर माली ने 11 गावो में पेड़ लगाने के 21 प्रेरणा अभियानों के संकल्प को किया पूरा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

युवाओ को किया पेड़ लगाने के लिए प्रेरित

रिपोर्ट किशन माली

पेड़ लगाओ प्रेरणा एवं पर्यावरण जागरुकता अभियान की शुरुआत

युवाओं, ग्रामवासियों एवं प्रवासियों को पेड़ लगाने उनको बड़ा करने के लिए प्रेरणा देने हेतु कवि और उदघोषक दिनेश्वर माली ने अपनी जन्म भूमि गांव रोहिड़ा की धरती से पेड़ लगाओ प्रेरणा एवं पर्यावरण जागरूकता अभियान की शुरुआत की जिसके तहत उन्होंने युवाओ के साथ मिलकर रोहिड़ा, सनवाड़ा, माण्डवाडा, भारजा, पीपेला, जोड़फली, वासा, भीमाणा, नितोड़ा, हिरावाला, वाटेरा के साथ करीब 11 गाँवो में 21 प्रेरणा अभियानों के जरिए युवाओ को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।

21 प्रेरणा अभियान की संकल्प यात्रा के सफल तरीके से सम्पन्न होने पर रोहिड़ा के सोमनाथ महादेव मंदिर के प्राँगण में पर्यावरण जागरुकता समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें गाँव के उपसरपंच भारत रावल, इतिहासकार डॉ.पुनाराम पटेल, अध्यापक राम प्रसाद वैष्णव, संपादक व्यास कुमार, अध्यापक अर्जुनसिंह, छोगालाल कुम्हार वासा, अनिल जानी, भावना व्यास, आकाश दीप रावल, दिनेश पटेल के साथ अन्य युवाओं के पर्यावरण जागरूकता के विषय मे संबोधित करते हुए युवाओं को प्रेरित किया।

प्रेरणा अभियान के संयोजक दिनेश्वर माली ने गाँव के युवाओ, रोहिड़ा कलाकार संघ, स्थानीय ग्रामवासियो एवं अभियान से जुड़ी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया।

इस प्रेरणा अभियान के सफल आयोजन में प्रेरक और संयोजक दिनेश्वर माली के साथ आकाशदीप रावल, दिनेश पटेल, अरुण सिंदल, जयंतीलाल रावल, सुरेश सिंदल, महेंद्र सुथार, केशव देवासी, राज पटेल, रतन सिंदल,देवाराम देवासी के साथ प्रेरणा अभियान से जुड़े सभी पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे।

प्रेरणा अभियान का आयोजन मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर किया गया। ज्ञात रहे कि दिनेश्वर माली मुम्बई में रहते है मशहूर कवि, गीतकार और उदघोषक है वह कविता गीत, गजल और भजन की करीब 12 किताबे लिख चुके है अल्पायु में काव्य, साहित्य में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए राजस्थान गौरव रत्न के सम्मान से सम्मानित भी किया जा चुका है। दुरदर्शन टीवी चैनल के साथ अन्य चैनलों पर भी उनके कविता पाठ का प्रसारण हो चुका है।

Categories