खास खबर

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में चयनितों को उदयपुर की जगह पाली मंडल आवंटित करने की मांग

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट किशन माली

राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने शिक्षामंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा को ज्ञापन भेजकर वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में टीएसपी क्षेत्र के मूल निवासी सिरोही जिले के 7 अभ्यार्थियों को सिरोही जिले में टीएसपी क्षेत्र में स्पष्ट रिक्त पद होते हुए पदस्थापन में आवंटित उदयपुर मण्डल को संशोधित करवाकर पाली मण्डल आवंटित करने की मांग की।

संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया हैं कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में टीएसपी आवेदन के आधार पर परीक्षा दी थी। जिसमें से सिरोही जिले से 8 अभ्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की। जिसमें सभी ने प्रथम स्थान पर पाली मण्डल द्वितीय स्थान पर उदयपुर मण्डल भरा था। लेकिन इन 8 में से मात्र 1 अभ्यर्थी को पाली मण्डल एवं 7 अभ्यार्थियों को अच्छी मेरिट के बावजूद उदयपुर मण्डल आवंटित किया हैं।

जबकि पाली मण्डल के सिरोही जिले में स्पष्ट रिक्त पद होते हुए इन्हे उदयपुर मण्डल आवंटित किया जाना किसी भी स्थिति में न्याय संगत नहीं हैं। जिससे सभी अभ्यार्थियों के उदयपुर मण्डल आवंटित होने से पदस्थापन भी उदयपुर मण्डल में कहीं भी दुरस्त क्षेत्र में किया जायेगा जिससे उन्हें पुनः ग्रह मण्डल में आने में और पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में व्यवधान उत्पन्न होगा। इसमें एक महिला अभ्यार्थी भी हैं।

इन सभी का दिनांक 22.08.2020 को कॉउन्सलिंग हैं, कॉउन्सलिंग तिथि से पूर्व आनन्दी, कैलाश चन्द्र, शक्ति वर्घन, गोविन्द कुमार, हेमराज, गंगासिंह, जितेन्द्र कुमार सहित सातां अभ्यार्थियों को उदयपुर मण्डल के स्थान पर पाली मण्डल आवंटित करवाने की मांग की हैं।

Categories