खास खबर

महात्मा गांधी विद्यालय में लॉटरी द्वारा प्रवेश की चयनित सूची जारी - चौधरी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिवगंज | महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) शिवगंज में प्रवेश हेतु लॉटरी 13 अगस्त को खोली गई जिसमें आवेदनकर्ताओं की सम्पुर्ण ड्रॉ लिस्ट एवं चयनित विद्यार्थियों की सूची आज सूचना बोर्ड पर चस्पा की गई। विद्यालय परिसर में सूची का अवलोकन करने के लिए शिवगंज शहर के अधिक संख्या में अभिभावकों को तांता लगा रहा।

प्रधानाचार्य हेमलता चौधरी ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिनांक 13 अगस्त 2020 को प्रातः 8.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक प्रत्येक कक्षावार कक्षा 1 से 8 तक क्रमशः लॉटरी निकाली गई। जिसमें प्रत्येक कक्षा के अभिभावकों को बारी बारी से स्कूल सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए बैठने की व्यवस्था की गई। ड्रॉ के प्रति अभिभावकों में उत्साह देखा गया।

विद्यालय में प्रवेश हेतु कुल आवेदन 803 प्राप्त हुए जिसमें स्थानीय विद्यालय के विद्यार्थियों प्राथमिकता से 71 का चयन किया गया। इसके अतिरिक्त लॉटरी द्वारा कक्षा 1 में 30 विद्यार्थियों, कक्षा 2 में 29 विद्यार्थियों, कक्षा 3 में 24 विद्यार्थियों, कक्षा 4 में 18 विद्यार्थियों, कक्षा 5 में 14 विद्यार्थियों, कक्षा 6 में 35 विद्यार्थियों, कक्षा 7 में 15 विद्यार्थियों, कक्षा 8 में 19 विद्यार्थियों का चयन किया गया। इस प्रकार लॉटरी से 184 विद्यार्थियों का चयन किया गया।

इनके अतिरिक्त शिक्षा विभाग के कार्मिकों के परिवार के 41 बच्चों का चयन किया गया। लॉटरी के बाद प्रवेश से 568 विद्यार्थी वंचित रहे।

प्रवेश कमेटी में छगनलाल भाटी, धर्मेन्द्र गहलोत, महेन्द्रपाल परमार, भंवरलाल हिन्डोनिया, नितेश शर्मा, मनीष शर्मा, दिनेश कुमार, रमेश कुमार, संदीप कुमार, विनोद कुमार, कुलदीप बांगडा, नारायण मीणा, सरोज मौर्य, वर्षा मीणा, गुलाब चन्द, आदित्य चौधरी ने सहयोग किया।

Categories