धार्मिक

देंवनगरी सिरोही में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव परम्परागत तरीके से धूमधाम से मनाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जन्मोत्सव से पूर्व इंद्र देवता भी प्रसन्न रहे

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | देंवनगरी सिरोही में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव परम्परागत तरीके से धूमधाम से विभिन्न देवालयों ओर कृष्ण भक्तो के आवास के निज मन्दिरो में धूम धाम से मनाया जा रहा है।

नगर के रामझरोखा, बद्रीनारायण मन्दिर, पदम् जी मन्दिर, लक्ष्मीनारायण मन्दिर, देवेश्वर नाथ महादेब मंदिर, गोपाल जी मन्दिर रोशनी से जगमग किये गए। आज सवेरे से ही भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव से पूर्व इंद्र देवता भी प्रसन्न रहे और दिन भर तिमिर तिमिर बारिश की हल्की बोछारो ने मौसम सुहावना कर दिया।

सवेरे से श्रद्धालु देवालयों में भगवान कृष्ण के विष्णु मन्दिरो में पूजा अर्चना को निकले और दर्शन कर भगवान श्री कृष्ण से कोरानासुर वायरस को नस्ट कर विश्व शांति की कामना की।।

हालांकि लोक डाउन कानून के चलते सिरोही कोतवाली प्रभारी ओम प्रकाश विश्नोई ने सभी मन्दिरो के लिए अनिवार्य गाइड लाइन जारी कर सख्त निर्देश दिए कि मन्दिरो में भीड़ भाड़ न करे, दर्शन कर घर जाए,माश्क पहिन कर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे।

साथ ही पुलिस प्रशशन ने किसी भी मन्दिर से शोभा यात्रा निकालने ओर सत्संग कीर्तन की मंजूरी नही दी।समाचार लिखे जाने तक श्रद्धालु मन्दिरो में भीगते हुए भी सीमित संख्या में सपरिवार दर्शन कर लौट रहे है और मध्य रात्रि प्रभु श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर सरकारी गाइड लाइन की पालना के साथ मन्दिरो में महा आरती होगी यह विविध मन्दिरो के प्रबन्ध ने जानकारी दी

Categories