खास खबर

क्रांति सप्ताह का आगाज 9 अगस्त से

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही राजस्थान सरकार की कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष के आयोजन की श्रृंखला में 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। जिसकी बैठक कृषि विभाग के आत्मा सभागार में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों के अनुरूप इस अगस्त क्रांति सप्ताह में जिला मुख्यालय समेत समस्त तहसील मुख्यालयों पर राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाए, इसके लिए संबंधित अधिकारियो को जिम्मेदारी सौपते हुए सप्ताह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई।  

कार्यक्रमानुसार सप्ताह के प्रथम दिन 9 अगस्त को जिला एवं तहसील स्तर पर स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति के पास 150 वृ़क्षारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण एवं वृक्षारोपण स्थल पर सोशल डिस्टेशिग की पालना करते हुए मुख्य वक्ता के रूप में शामिल कर ‘‘ भारत छोडो आंदोलन पर विचार गोष्ठी का आयोजन, 10 को स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सफाई कार्य ,11 को सफाई कमियों एवं सभी वर्गो की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए सफाई कर्मियों का सम्मान करना,

12 को ‘‘पहला सुख निरोगी काया’’ के तहत सोशल मीडिया के जरिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ आमजन को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूकता का आयोजन, 13 को कोरोना वाॅरियर्स का सम्मान करना, 14 को गोशाला में आॅनलाइन किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन होगा एवं अंतिम दिन 15 अगस्त को ‘‘ एक शाम देश के नाम कार्यक्रम’’ का समापन किया जाएगा।

इस बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर गितेश श्री मालवीय ने मनाए जाने वाले कार्यक्रमों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इसी क्रम में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक राजेन्द्र सांखला ने महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए उनके विचारों, सिद्धांतो के अनुरूप कार्यक्रम तय करने की बात कही।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ राजेश कुमार, प्रमुख चिकित्साधिकारी डाॅ दर्शन ग्रोवर, शिक्षा, उच्च शिक्षा, पुलिस, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, खेल, नगर परिषद, समिति के सिरोही ब्लाॅक के जयन्तीलाल समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Categories