खास खबर

रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास से मनाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

श्रावण के अंतिम सोमवार पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमडी

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | श्रद्धालुओं ने शिव जी के दर्शन किए और भाई बहिन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन पर बहनों ने अपने भाइयों की पूजा की। भाइयों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधा। भाइयों ने सदैव रक्षा करने का वचन बहनों को देकर राखी के बंधन को निभाने का वचन दिया। बहनों ने भाइयों का मुंह मीठा कराया। तिलक लगाकर पूजन किया तथा रक्षा सूत्र बांधा ।

भाइयों ने अपनी बहनों को रक्षा का वचन दिया तथा मिठाई विशेषकर घेवर, वस्त्र, धन यथाशक्ति समर्पित किया ।श्रावण का अंतिम सोमवार होने के कारण श्रद्धालुओं ने अपने निकटवर्ती शिव मंदिरों में पूजा अर्चना की। शिव भक्त राव गोपालसिंह पोसालिया ने बताया कि आसपास के मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही ।बड़े मंदिर कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद होने से अपने आसपास के मंदिरों में जाकर श्रद्धालुओं ने शिवजी की पूजा अर्चना की।

बहनों ने अपने भाइयों के स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की तो भाइयों ने अपनी बहनों की रक्षा व सुरक्षा की शक्ति भगवान शिव से मांगी। शिक्षिका श्रीमती चन्द्रकांता चौहान ने रक्षा बंधन को सबसे पवित्र प्रेम का पर्व बताया ।बहिन अपने भाई से निस्वार्थ व निश्चल प्रेम करती है ।मां के बाद सबसे ज्यादा स्नेह बहिन अपने भाई को करती है ।

Categories