खास खबर

विधायक संयम लोढा ने शहीद स्मारक की स्वीकृति जारी करने की मुख्यमंत्री से मांग

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मुख्यमंत्री ने जनजाति विकास मंत्री बामणिया को दिये स्वीकृति जारी करने के निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही 3 अगस्त। जैसलमेर में आयोजित विधायक शिविर के दौरान विधायक संयम लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर पिण्डवाडा तहसील के लिलुडी बडली में सैकडो आदिवासियों के बलिदान की स्मृति में बनने वाले शहीद स्मारक की पुन: स्वीकृति जारी करने आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनजाति क्षैत्रीय विकास विभाग के मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया को शहीद स्मारक की स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिये।

विधायक संयम लोढा ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिण्डवाडा के लिलुडी बडली में आदिवासियों के बलिदान की स्मृति में शहीद स्मारक व आदिवासी आवासीय विद्यालय बनाने की घोषणा कांग्रेस सरकार द्वारा की गई थी। 2013 में आदिवासी आवासीय विद्यालय का शिलान्यास कर दिया था लेकिन शहीद स्मारक घोषणा होने के बाद भी बीच में अटक गया। बाद में राजस्थान में आयी भाजपा सरकार ने आदिवासियों के बलिदान की स्मृति में बनाये जा रहे शहीद स्मारक बनाने की स्वीकृति को निरस्त कर दिया।

विधायक लोढा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि सैकडो आदिवासियों के बलिदान की स्मृति में लीलुडी बडली पिण्डवाडा में बनने वाले शहीद स्मारक की पुन: स्वीकृति जारी की जाए। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनजाति क्षैत्रीय विकास विभाग के मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया को लीलुडी बडली में बनने वाले शहीद स्मारक की स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिये।

Categories