खास खबर

पैलेस रोड समेत नगर के प्रमुख मार्गों पे अंधकार, ध्यान दे नगर परीषद प्रशाषन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

अंधेरे में होती दुर्घटना, बाइकरों की रेस अवाम परेशान।।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर पालिका भले ही नगर परीषद बने एक दशक से ज्यादा समय हो गया पर जिला मुख्यालय का सिरोही कस्बा विकास के मामलों में करोड़ो रूपये के विकास व्यय के बावजूद यहाँ की सड़कें,रात्रि कालीन विधुत व्यवस्था, चौराहो का सौन्दर्यीकर्ण ओर फुट पाथ आवागमन में आम आदमी को नागरिक अधिकार सुगमता से नही मिले।

नगर में एक दशक में हाई मास्ट ओर हेलोजन लाइट मुख्य चौराहो पर जगमगा रही है।ओर ऐसे स्थान जहाँ मिनी हाई मास्ट होनी चाहिए थी वहां भी गत भाजपा बोर्ड में बड़ी हाई मास्ट लाईट ऐसे स्थानों पे लगी जिसका सड़क पे रोशनी कम छतों ओर गेर आबादी में रोशनी ज्यादा होती है।

नगर परीषद प्रशाषन पार्षद तुस्टीकरण नीति में ऐसे पार्कों में भी हाउसिंग बोर्ड में हाईमास्ट लगा चुका जिस पार्क में जनता तो नही जाती पर कूड़ा कचरा अवश्य जाता है।पर इन सब हाईमास्ट लाइटों का बिल मौजूदा बिजली बिल देख कर कराह रही जनता भरती है।नगर का प्रमुख मार्ग पैलेस रोड नगर वासियो के लिए सुबह शाम सेर सपाटे ,ठंडी हवा लेने का मार्ग है।

वहां नगर परीषद ने फूट पाथ बेतरतीबी से बनाया की बाल मन्दिर, ओल्ड बिल्डिंग, सरकारी हस्पताल के बाहर बारिश में जल भराव होता है। और जहाँ आम जन के लिए बैठने को बेंच लगाए है वो फुट पाथ पे पनपाये अवैध अतिक्रमियों ने कब्जा रखे है।ऐसी हालत में आम जन रात्रि में पैलेस रोड से सपरिवार घूमने निकलता है तो अस्पताल से अहिंसा सर्किल तक घुप्प अंधेरा रहता है अनेक लाइट बन्द है और अनेक लाईट पेड़ो के झुरमुट में आ गई है जिससे शहर का हार्ट पैलेस रोड अंधेरे में डूब जाता है और बीच मे कुत्तों व आवारा पशुओं के भटकने ओर धूम ओर रेस फ़िल्म की तर्ज पे बाइकरों की तेज रफ्तार में आम जन, महिला, सीनियर सिटीजन को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यही हालत नगर के अन्य प्रमुख मार्गो की भी है।सिरोही नगर परीषद के बिजली महकमे प्रशाषन ओर बोर्ड को चाहिए कि आम जन को रात्रि कालीन विधुत व्यवस्था तो सही तरीके से मिले और कम से कम शहर के हॄदय स्थल पैलेस रोड सौन्दर्यीकर्ण ओर पथ रोशनी से आलोकित हो न कि फुट पाथ के अतिक्रमणो से।

Categories