शिक्षा

गुदड़ी के लाल माधुसिंह ने किया कमाल..

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सफलता से परिवार ,परिजनों ,परिचितों मे हर्ष की लहर व्याप्त ।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिले के छोटे से गांव मनोरा में किसान पुत्र भीक सिंह जी खेती का कार्य कर रहे हैं ! उनके 2 पुत्र देवी सिंह एवं माधो सिंह सहित तीन पुत्रियां डिंपल कंवर, गुड़िया कंवर सोनल कंवर का परिवार निवास करता है !

साधारण परिवार में परवरिश करते हुए सरकारी विद्यालय में पढ़कर भीक सिंह जी के पुत्र माधो सिंह ने कक्षा 10 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 95 .17% अंक प्राप्त कर राजस्थान भर में शासनिक राव समाज का नाम गौरवान्वित किया है! इनके पिताजी भीक सिंह जी ने बताया कि मैं एक साधारण किसान परिवार से आता हूं ! होनहार माधोसिंह ने बताया कि अभावों को मैंने संकल्प में बदला और मेहनत और लगन से सफलता प्राप्त की ! मेरी सफलता का श्रेय मेरे गुरुजनों, माता पिता का आशीर्वाद, बड़े भाई का सानिध्य एवं मेरे ननिहालकोडीटा,जालाेर से नानाेसा झुंझार सिंह जी, मामोसा श्रवण सिंह जी एवं भरत सिंह जी का मार्गदर्शन सदैव रहा ! भविष्य मैं शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ कर शिक्षक के रूप में शिक्षा का प्रचार करना चाहता हूं !

ताकि दूर से दूर गांव में रहने वाले मेरे जैसे नौजवानों को शिक्षा की प्राप्ति हो सके और समाज एवं देश आगे बढ़े ! शिक्षक नेता राव गोपालसिंह ने विद्यार्थी माधूसिंह व उनके पिताजी भीखसिंहजी बात कर प्रोत्साहित किया !

Categories