खास खबर

पूर्व जिलाध्यक्ष को राजनैतिक द्वेष भावना से झूठा मुकदमा कर फसाने का सरकार पर लगाया आरोप

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पत्रकार वार्ता कर रखी अपनी बात

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही भाजपा की ओर से पत्रकार वार्ता कर बताया कि भाजपा शिवगंज नगर अध्यक्ष द्वारा दिनांक 29.जून को उपखण्ड अधिकारी शिवगंज द्वारा जिला कलक्टर सिरोही को ज्ञापन भेजकर निवेदन किया था विश्वकर्मा (सुथार) धर्मशाला में शिवगंज नगर के ठहराये गये कोविड 19 मरीजों का एक वीडियों वायरल हुआ है जिससे ज्ञात हुआ है कि मरीजों को अनुकुल उचित व्यवस्था नही मिल पा रही है

जिससे मरीजों को परेशानी हो रही है इस समस्या से निजात दिलाने के लिए ज्ञापन दिया था लेकिन उसके उपरांत भी प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नही दिया गया।

भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी जिला विकास एवं निगरानी समिति (विसा) सदस्य होने के नाते सिरोही जिला मुख्यालय में स्थित सुथार समाज छात्रावास में बने कोविड 19 सेंटर से मरीजों के बार बार फोन आने पर पहले उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार व सीएमएचओ राजेश कुमार को फोन किया।

लेकिन इन दोनों ने फोन रिसीव नही किया। मरीजों के फोन कर बार बार बुलाने पर व इलाज समुचित नही होने की सूचना मिलनेे पर लुम्बाराम चौधरी मुॅंह पर मास्क लगाकर सेनेटाइज होकर कोविड 19 के नियमों की पालना करते हुए कोविड सेंटर गया। कुछ लोग वहा मरीजों से मिल रहे थे। वहा पर तैनात सुरक्षाकर्मी व कोविड सेंटर प्रभारी वहा मौजूद थे उनसे कोरोना मरीजों की समस्याओं से अवगत होने हेतु अनुमति चाहि। जिस पर उन्होनें मौखिक अनुमति देने पर लुम्बाराम चौधरी सुथार छात्रावास के बाहर गेट पर ही खडे रहे तथा कोरोना मरीजों को कोरोना सेंटर के अंदर से प्रभारी द्वारा बुलाया गया और 15 से 20 फीट दूरी पर खडे कर लुम्बाराम चौधरी को पुनः सेनेटाईज कर वार्ता कराई थी जो वार्ता सुरक्षा पहलू को ध्यान में रखकर नियम संगत करवाई थी लुम्बाराम चौधरी के मुॅंह पर मास्क लगा हुआ था तथा मरीजों के भी मास्क लगे हुए थे। लुम्बाराम चौधरी कोविड सेंटर के बार खडे थे व मरीज कोविड सेंटर के अंदर से वार्तालाप कर रहे थे लुम्बाराम चौधरी कोरोना बिमारी से संक्रमित नही थे तथा लुम्बाराम चौधरी द्वारा समूचित सुरक्षा उपायों को अपनाकर ही प्रभारी द्वारा अनुमति देकर वार्तालाप समुचित 15 से 20 फीट की दूरी से करवाने से लुम्बाराम चौधरी द्वारा संक्रमित होने की भी कतई संभावना नही थी तथा न ही लुम्बाराम चौधरी से लोगों में कोरोना का संक्रमण फैल सकता था। वार्ता में मरीजों ने बताया कि डाॅक्टर पांच दिनों से न तो कोई चेकअप किया है न कोई डाॅक्टर हमारी सूध ले रहा है हम रामभरोसे रह रहे है हमे यहा जानवरों की तरह रखा हुआ है। लुम्बाराम चौधरी प्रशासन से पूछना चाहता हूॅ कि अगर कोविड सेंटर की व्यवस्थाएं सही थी तो कोविड सेंटर पर मरीज धरने पर क्यों बैठे।

लुम्बाराम चौधरी द्वारा कोविड सेंटर का जायजा लेने के बाद चार घंटे के अंदर ही कोरोना मरीजों को सिरोही से शिवगंज शिफ्ट क्यों किया गया।

पत्रकार वार्ता में बताया कि कोविड सेंटर का जायजा लेने के बाद अगर प्रशासन को लगता था कि लुम्बाराम चौधरी द्वारा कोरोना संक्रमण फैल सकता था तो हाॅम क्वारटाईन क्यों नही किया गया। कोरोना लेब का सिरोही में उद्घाटन समारोह में भाजपा के विधायकों को नही बुलाने पर सांसद देवजी पटेल ने कोरोना संबंधित बैठक में प्रभारी मंत्री के समक्ष पीएमओ की शिकायत की जिसका स्थानीय सिरोही विधायक द्वारा पीएमओ का बचाव किया गया।

जिस पर सांसद व सिरोही विधायक के बीच कहासुनी हुई। जिसके कारण पीएमओ को प्रभाव में लेकर राजनैतिक द्वेष भावना से लुम्बाराम चौधरी को झूठे मुकदमें में फसाया गया है।

लुम्बाराम चौधरी जिला विकास एवं निगरानी समिति (विसा) सदस्य होने से 10 अप्रैल को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दर्शन ग्रोवर द्वारा कोविड 19 से कोरोना सुरक्षा संबधित उपायों का प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण के बाद मांडवा, गोयली और अन्य स्थानों पर जिलों में दौरे किये। पीएमओ डाॅ दर्शन ग्रोवर से कार्यालय में जाकर कोरोना मरीजों को आ रही पेरशानीयों के बारे में भी अवगत कराया। लुम्बाराम चौधरी को जानकारी मिल रही थी कि सिरोही अस्पताल के क्वारेंटाइन सेंटर तथा आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किये गये लोगों को मिलने वाली आधारभूत सुविधाओं में कुछ दिक्कतें आ रही है। जिस पर लुम्बाराम चौधरी व भाजपा के नगर अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल ने सिरोही अस्पताल के पीएमओ डाॅ. दर्शन ग्रोवर से मुलाकत कर अस्पताल की व्यवस्थाओं, उपचाररत एवं चिकित्सा टीम की निगरानी में रह रहे लोगों को गाइडलाइन के अनुरूप दी जाने वाली आधारभूत सुविधाओं में सुधार करने का आग्रह किया। लुम्बाराम चौधरी क्वारेंटाइन सेंटर में दाखिल किए गए मरीजों से उनकों मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी ली। उनको वहां पर मिली शिकायत पर मांडवा स्थित पाॅलिटेक्निक काॅलेज क्वारेंटाइन सेंटर पर नियमित साफसफाई, दूध एवं पानी की शिकायत पर वहां के प्रभारी को तुरंत सुधारने के लिए दिशा निर्देश दिए। मरीजों ने कहा कि न तो सही तरीके से उनकी जांच हो रही है व एक ही कमरे में ज्यादा लोगों को शिफ्ट कर रखा है। इसके बाद लुम्बाराम चौधरी अतिरिक्त जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरडक से मिलकर दोनों मांडवा एवं गोयली क्वारेंटाइन सेंटर पर आ रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। कई बार पीएमओं को भी समस्याओं के बारे में अवगत कराने पर भी पीएमओं ने यह नही बताया कि आप कोविड सेंटरों का जायजा नही ले सकते।

पत्रकार वार्ता में बताया कि 23.जुलाई को प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी कोविड 19 की जागरूकता की बैठक लेने सिरोही आये थे तब लुम्बाराम चौधरी ने भाजपा पदाधिकारीयों के साथ प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देकर जिले की समस्याओं को उजागर किया था उसको लेकर भी प्रशासन को हमारे प्रति द्वेष था।

पत्रकार वार्ता में बताया कि भाजपा कोरोना वैश्विक महामारी में आमजन के बीच जाकर उनके दुःख दर्द को दूर करने के प्रयास लगातार कर रही है लेकिन कांग्रेस सरकार कोरोना महामारी में वाह वाही लूटने का काम कर रही है। लुम्बाराम चौधरी कोरोना काल में गहलोत सरकार की कमियों को उजागर कर रहे थे कांग्रेस सरकार की कमियां उजागर नही हो इसलिए लुम्बाराम चौधरी को झूठे मुकदमों में फसाकर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान गुजरात के 21 विधायकों को अनाधिकृत रूप से राजस्थान के आबूरोड के रिसोर्ट में रखा गया था उसका मुकदमा संबंधित थाने में देने पर भी आज तक कोई उचित कार्यवाही नही की गई है। उन्होनें बताया कि 15 दिनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार होटल में नाच गाने व अंतराक्षी खेल रही है और राजस्थान की जनता कोरोना महामारी से जूझ रही है सिरोही के निर्दलीय विधायक जो चिल्लाते थे व आज चूप है ये सब जनता देख रही है। जिलाध्यक्ष पुरोहित ने बताया कि कांग्रेस सरकार अपने अपसी झगडे में जनता के साथ खिलवाड कर रही है।  

विधायक जगसीराम कोली ने बताया कि पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी कोरोना काल में लोगों के दुःख दर्द को दूर करने का कार्य कर रहे थे लेकिन उन पर झूठा मुकदमा कर की कांग्रेस सरकार ने कोरोना महामारी में अपनी नाकामियों को चुपना का प्रयास किया। विधायक कोली ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में आने से पहले बडे बडे वादे किये थे लेकिन वे एक भी पूरा नही कर पाई है। बिजली, पेयजल व महामारी की समस्याओं में सरकार ने आंखे मुद रखी है।  

Categories