खास खबर

ईसरा मार्ग पर लूट का पर्दाफाश, सेल्समैन पंकज दास वैष्णव ही निकला आरोपी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने मामलें पर दिखाई गम्भीरता, तत्काल राजफाश के दिए थे निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही स्वरूपगंज थाना क्षेत्र के ईसरा मार्ग पर 16 जुलाई को लूट की घटना ने पुलिस महकमे की काफ़ी मशक्कत करवाई। पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने गम्भीरता दिखाते हुए तत्काल लूट का राजफाश करने के निर्देश दिए। प्राप्त निर्देशो की अनुपालन में पिंडवाड़ा डीएसपी किशोर सिंह चौहान के सुपरविजन में स्वरूपगंज थानाधिकारी भंवरलाल सीरवी मय टीम ने पूरी रात तहकीकात करते हुए नितोड़ा मार्ग के सीसीटीवी फुटेज बगैरा चैक किए। सीसीटीवी फुटेज में आगे पीछे कोई संदिग्ध नज़र नहीं आया तो पुलिस का शक बढ़ा।

थाने में सुपुर्द रिपोर्ट में यह बताया:-

स्वरूपगंज थाने में 17 जुलाई 2020 को प्रार्थी विजय त्रिवेदी पुत्र गोविंद लाल जाति ब्राह्मण निवासी सिरोही ने उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश की सुपुर्द रिपोर्ट में बताया कि मेरी एजेंसी मैसर्स साईं बाबा पान सेंटर से हैं। जो पान, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट, बेचने का कार्य करती है, इसी दौरान सेल्समैन पंकज दास वैष्णव माल के भुगतान का संग्रहण करने व माल बेचने के लिए जो आबूरोड़ स्वरूपगंज गया था। जिसने करीब रात को आठ बजे फोन से मुझे बताया कि ईसरा मार्ग पर तीन से चार व्यक्ति दो मोटरसाइकिल पर आएं और मेरी आँखों मे मिर्च उड़ेल करके बैग छीन कर भाग गए। पुलिस ने प्राप्त रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

इसलिए कि लूट :-

ऐसे में पुलिस को सन्देह होने पर सेल्समैन पंकज दास वैष्णव से गहनता से पूछताछ की। तब पंकज दास वैष्णव बताया कि मेरी नियत में खोट आने एंव मेरे भाई कि शादी वास्ते पैसों की आवश्यकता होने पर रुपये गायब किए। पूरा मामला अमानत में खयानत करने से आरोपी को गिरफ्तार कर कब्ज़े से 767000 रुपये बरामद किए। थानाधिकारी भंवरलाल सीरवी ने बताया कि सरूपगंज से निकलने के बाद पंकज ने इस कहानी को रचने के बाद रुपये से भरा बैग इसरा व निटोड़ा के मध्य नदी में पत्थरों के बीच रुपये से भरा बैग छुपा लूट की कार्रवाई को अंजाम दिया था।पुलिस द्वारा सख्ती से पूछने के बाद उसने उसकी लूट का कबूलनामा किया।

कारवाई में इनका रहा योगदान:-

स्वरूपगंज थानाधिकारी भंवलाल सीरवी, हनुमान सिंह हेड कांस्टेबल भजनलाल हेड कांस्टेबल हरि सिंह कॉन्स्टेबल मोहनलाल कॉन्स्टेबल टीकमाराम कॉस्टेबल का पूरी काईवाई में योगदान रहा।। उल्लेखनीय है कि साई बाबा पान भंडार के मालिक विजय त्रिवेदी ओर सेल्समेन पंकज वैष्णव मूल में एक ही गली बड़ी ब्रह्ननपुरी के निवासी है।और विजय त्रिवेदी ने पंकज की कमजोर पारिवारिक स्तिथि के मद्देनजर उसे सेल्स मेन रखा था।पर पंकज वैष्णव ने एकाएक लखपति होने के फेर में सावधान इंडिया,व क्राइम पेट्रोल अपराध निग्रह टीवी सीरियल के नकारात्मक प्रभावों को ग्रहण किया और फिल्मी स्टाइल में लूट की कहानी गढ़ डाली।इस दरम्यान विजय त्रिवेदी ने पंकज से बहुत बार पूछा कि तुझसे ही गलती हुई हो तो स्वीकार कर ले और मामला आपस मे समझ निपटा देंगे लेकिन पंकज नही माना और आखिरकार पुलिस की तफशीष में अमानत में खयानत लूट का यह सनसनीखेज प्रकरण उजागर हुआ।

Categories