खास खबर

आदर्श नगर लिंक रोड मास्टर प्लान में 50 फीट मौके पे 15 फिट

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आदर्श नगर समेत करीब 8 बीघा भूमि पे अवैध अतिक्रमण ओर पट्टे, नगर परीषद से कार्रवाई की मांग।।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विगत तीन दशक के भाजपा बोर्ड के कथित भरस्टाचार को उजागर करने विधायक सयंम लोढा जनता से चुनावो में किये वादों पे प्रतिबद्ध है।अब देखना है कि आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित, ओर सभापति महेंद्र मेवाडा ओर कोंग्रेस बोर्ड नगर वासियो को स्वच्छ प्रशाषन ओर नागरिक सुविधाएं दिलवा पाता है यह तो भविष्य में बोर्ड की कार्य प्रणाली तय करेगी लेकिन सिरोही के पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र मोदी और सिरोही मोदी एम्पायर द्वारा निर्मित आदर्श नगर के बाशिंदे अनेक मामलों में गहरी दिक्कतें भुगत रहे है।

नगर से मांडवा हनुमान जी को जोड़ने वाले आदर्श नगर लिंक रोड पे जम कर अवैध अतिक्रमणो से मास्टर प्लान में वर्णित 50 फिट का रोड 15 फिट का रह गया है।

आदर्श नगर की बाउंड्री हो या खसरा नंबर 2018 से लेकर तपोवन, शंकर पूरी मार्ग ओर आस पास करीब आठ बीघा जमीन पे अवैध अतिक्रमणो, ओर अवैध पटटो का मामला गत परिषद चुनावो में भाजपा बोर्ड की हार का प्रमुख कारक रहा।

लिंक रोड की दोनो तरफ की टूटी फूटी सड़क और सड़क को पचास फिट चौड़ा करने की मांग कोन्ग्रेसी पार्षद सुधांशु गौड़ आयुक्त व सभापति से करते आये है।व मौजूदा आयुक्त शिवपाल सिंग,तहसीलदार सिरोही, पूर्व कलेक्टर एमएस काला के समय अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर चुके है।

पर उनके तबादलों के बाद भाजपा बोर्ड में निलंबित आयुक्त लाल सिंग राणावत ने अवैध तरीके से पट्टे जारी कर दिए।अब देखना है कि नगर परीषद प्रशाष्न व सभापती क्षेत्रीय पार्षद ओर लिंक रोड से गुजरने वाले नागरिकों ओर जनता की मांग पर आदर्श नगर लिंक रोड को 50 फिट चौड़ा कर अवैध अतिक्रमणो को हटाते है या नही इस पर नगर की जनता की नजर केंद्रित है।

Categories