खास खबर

सीडीईओ सिरोही ने ऑडिट आक्षेप एवं शिक्षकों से बार-बार आदेश मांग परेशान नहीं कर जवाबदेही सुनिश्चित करने के आदेश जारी - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही - मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने ऑडिट के दौरान कार्मिकों की काटी जाने वाली पी एल को अनुचित बताते हुए डीडीओ एवं लिपिक की जवाबदेही तय करने के आदेश जारी करने पर राजस्थान शिक्षक संघ ( प्रगतिशील ) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने इसे कार्मिकों के हित में उचित निर्णय बताया है ।

संगठन के जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी ने बताया कि हाल ही में संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह एवं सहायक निदेशक मूल शंकर मेघवाल के समक्ष ऑडिट के दौरान आदेशों के अभाव में कार्मिकों की पी एल काटने को अनुचित बताते हुए कड़ा ऐतराज जताया था । मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने संगठन की मांग पर कार्मिकों की हित में सकारात्मक निर्णय लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ( मुख्यालय ) माध्यमिक शिक्षा एवं प्रारंभिक शिक्षा को निर्देशित कर कार्मिक की व्यक्तिगत फाइल में आदेशों के अभाव में पी एल काटने को अनुचित बता कर डीडीओ एवं संबंधित लिपिक की जवाबदेही तय करने के आदेश जारी किए हैं । मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेशित किया कि कार्मिक की नियुक्ति , स्थाईकरण , स्थानांतरण , पदोन्नति , एपीसी , उपार्जित अवकाश , मेडिकल अवकाश के आदेशों का सेवापुस्तिका में इन्द्राज करने एवं व्यक्तिगत फाईल में रखने का काम संबंधित डीडीओ एवं कार्मिक का हैं । वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने इसे कार्मिक के हित में उचित निर्णय बताया है ।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश की पालना में जिला शिक्षा अधिकारी ( मुख्यालय ) प्रारंभिक शिक्षा ने भी समस्त पीईईओ को निर्देशित कर सेवा पुस्तिका के नियमानुसार संधारण करने , वर्ष में एक बार सेवापुस्तिका कार्मिक को दिखाने , व्यक्तिगत फाईल में आदेश रखने एवं ऑडिट के दौरान पी एल नहीं काटने के आदेश दिए हैं ।

Categories