खास खबर

राजस्व मंडल अजमेर के नवनियुक्त अध्यक्ष आर.वेक्टेश्वरण से लोढ़ा ने कि जयपुर में मुलाकात

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पटवारीयो के पदो को भरने का आग्रह

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जयपुर विधायक संयम लोढा ने सोमवार को राजस्व मंडल अजमेर के नवनियुक्त अध्यक्ष आर.वेक्टेश्वरण से जयपुर मे मुलाकात कर सिरोही जिले में आधे से ज्यादा रिक्त पडे पटवारीयो के पदो को भरने का आग्रह किया।

उन्होने कहा कि किसी किसी पटवारी के पास तो 3-3 पटवार हल्के है। इससे लोग घुमते रहते है और महिनो उनका काम नही होता है। 

लोढा ने उनसे कहा कि सिरोही जिला मुख्यालय पर राजस्व रिकाॅर्ड के नक्शो में तरमीम यथा मोटेशन से नक्शे में कम्प्यूटराईज तरमीम का कार्य ठप पडा है। जिन फर्मो को काम दिया गया था वो अपने प्रदेश में लौट गई है। कई राजस्व भूमियो के आंशिक बेचान, आपसी बंटवाड, न्यायालय के आदेश अनुसार बटवाड, सहखातेदारो से हुए अन्य परिवर्तन व संपरिवर्तनो का नामान्तकरण व नामान्तकरण के बाद तरमीम का कार्य पूर्ण ठप रहने से लोगो को दिक्कते हो रही है।

लोढा ने उनसे आग्रह किया कि नक्शो के कम्प्यूटराईज रेकर्ड तैयार करने के कार्य में शिथिलता प्रदान कर तरमीम के कार्य पूर्व की भांति तहसील स्तर से संधारित करने के आदेश प्रदान करें।

जिससे लंबित कार्यो का निस्तारण अविलम्ब किया जा सके। इसके साथ ही ऋण के लिये भूमि की जमाबंदी को पर्याप्त माना जाकर भूमि प्रमाण पत्र की अनिवार्यता खत्म की जाये। बिना कारण किसान को तहसीलदार के दस्तख्त करवाने के लिये चक्कर लगाने पडते है। 

लोढा ने शिवगंज में उपखण्ड अधिकारी के आवास के निर्माण के लिये बजट स्वीकृत करने का आग्रह किया। इसके साथ ही लोढा ने राजस्व अपील अधिकारी का पद खत्म कर अतिरिक्त उच्च न्यायिक मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी को अपील न्यायालय का कार्य करने की शक्तियां प्रदान करने का आग्रह किया। लोढा ने उन्हे राजस्व मंडल अध्यक्ष बनाये जाने पर अपनी ओर से बधाई दी।

Categories