शिक्षा

शिक्षकों की सेवा पुस्तिका मे इंद्राज के बाद ऑडिट अाक्षेप पर संगठन ने जताया कड़ा एतराज - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही - राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने प्रतिनिधिमंडल के साथ कार्यवाहक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमर सिंह से वार्ता के दौरान कार्मिकों की व्यक्तिगत फाइल में आदेशों के अभाव में ऑडिट द्वारा पी एल काटने पर कड़ा एतराज जताते हुए अविलंब इस पर रोक लगाने एवं संबंधित कार्यालय की जवाबदेही तय कर कार्रवाई की मांग की ।

संघ ( प्रगतिशील ) के जिला मंत्री नाम इनामुल हक कुरैशी के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा जिले में चल रही ऑडिट में कार्मिकों की सेवा पुस्तिका में अवकाश इंद्राज के बावजूद व्यक्तिगत फाइल में आदेशों के अभाव में कार्मिकों की पी एल काटी जा रही है ।

इस पर वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने कार्यवाहक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह के समक्ष कड़ा एतराज जताते हुए कार्मिकों की पी एल काटने को न्याय संगत नहीं बताते हुए अविलंब रोक लगाने की मांग की ।

गहलोत ने कहा कि कार्मिक की नियुक्ति , स्थानांतरण , एसीपी , वेतन वृद्धि , उपार्जित अवकाश , मेडिकल अवकाश आदि के आदेशों को व्यक्तिगत फाइल में रखने का काम संबंधित डीडीओ एवं लिपिक का है , लेकिन ऑडिट द्वारा यह आदेश कार्मिकों से मांगे जा रहे हैं जो न्याय संगत नहीं है ।

आदेश के अभाव में कार्मिक की पी एल नहीं काटने और संबंधित डी डी ओ एवं लिपिक के विरुद्ध कार्रवाई कर जवाबदेही तय की जाए ।

गहलोत ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह से सूचना के अधिकार के तहत बकाया सूचनाओं को शीघ्र उपलब्ध कराने की मांग की । मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने संगठन को आश्वस्त किया कि कार्मिकों की पी एल नहीं काटी जाएगी एवं शीघ्र ही सूचना उपलब्ध करा दी जाएगी । प्रतिनिधिमंडल में देवेश खत्री , भगवत सिंह देवडा , इन्दरमल खंडेलवाल , सत्येन्द्र सिंह राठौड़ , सत्यनारायण बैरवा , महेन्द्र कुमार वरहाट शामिल थे ।

Categories