खास खबर

मनरेगा श्रमिक पहुचे सिटी कोतवाली, अन्य पक्ष न भी दी रिपोर्ट।।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रामपुरा ग्राम पंचायत में मनरेगा मस्टररोल छीनकर फाड़ने एवम मजदूरों के साथ मारपीट और गाली गलौज मामला

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही पँचायत संमिति की रामपुरा पँचायत के पालड़ी गाव में नाड़ी खुदाई के मजदूर मजदूरी के दौरान मेट ओर मनरेगा में कार्यरत श्रमिक परिवार के बीच अतिक्रमण ओर हाजिरी भरने की कहासुनी मस्टर फाड़ने, गाली गलौच ओर हाथापाई में तब्दील हो गई।और दोनो पक्ष मेट नरेश पुत्र दलाराम रावल ओर पुरुष महिला मजदूर ओर अन्य पक्ष निर्मल माली, मोहन लाल माली, कांति माली, योगेश माली भी मारपीट और गाली गलौच की शिकायत पर पुलिस कोतवाली सिरोही शिकायत दर्ज करवाने पहुँचे।

सिरोही कोतवाली में एक साथ दर्जनों मजदूरों के विगत एक माह से मनरेगा श्रमिको के साथ अतिक्रमण ओर हाजरी भरने के दौरान दवाब की राजनीति और अतिक्रमण हटाने की मांग कोतवाली पहुच रामपुरा सरपंच ने भी की।

वही एक साथ श्रमिको के सिरोहि पुलिस थाना पहुचने के मामले को सीआई ओम प्रकाश विश्नोई ने गम्भीरता से लिया और कहा कि अभी सभी जन कोराना बचाव की ड्यूटी पे लगे हुए है।और किसी भी मामले में कोई कानून विरोधी हरकत हुई है तो अपना पक्ष शालीनता से रखे।

मजदूरों को उतेजित कर यहाँ इकट्ठा कर कर पुलिस प्रशासन पर दवाब की राजनीति सहन नही की जाएगी।उन्होंने कहा कि मजदूरों को वापिस भेजो ओर जिसको शिकायत देनी है वो व्यवस्थित रूप से अपनी रिपोर्ट करवाये ओर पुलिस दोनों पक्षो की रिपोर्ट पर अनुसंधान कर निष्पक्ष कार्रवाई करेगा।।

उसके बाद दोनों पक्षो ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार कोरोना काल मे ग्रामीण क्षेत्रो में बीपीएल, जरूरतमंद ओर प्रवासी आगन्तुको को रोजगार मुहैया कराने में असरदायक कार्य कर रही है।पर अनेक ग्राम पंचायत में नरेगा कार्यो में जम कर अनियमितताएं भी हो रही है और निर्माण स्थलों पे अतिक्रमण, फर्जी हाजिरी मिलने मजदूरों को संमय पे मजदूरी नही मिलने की समस्या नित रोज उभर रही है। और नाड़ी तालाबो के मनरेगा कार्य स्थली पे राजनीतिक शह पर पनपे अवैध अतिक्रमणो को राजनीतिक सरंक्षण से अवैध अतिक्रमण नही हटने से रामपुरा पालड़ी समेत अनेक ग्राम पंचायतों में मारपीट और तनाव के किस्से मेट ओर मजदूरों के बीच होते रहते है।

Categories