कोरोनावायरस

आयुर्वेद विभाग द्धारा पांच दिनों में 15 हजार 150 लोगो को काढा पिलाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आमजन को जागरूक किया गया

रिपोर्ट हरीश दवे

नगर परिषद सिरोही के सुयंक्त तत्वावधान में शहरी क्षेत्र में पांच दिवसीय शिविर आयोजित कर 15 हजार के करीब लोगो को रोग प्रतिरोधक क्षमता वाला काढा पिलाया गया।

आयुर्वेद विभाग के उप निदेशक डाॅ. सांमतालाल मीणा ने जानकारी देकर बताया कि यह अभियान करीब पांच दिवस से शुरू था जिसमें प्रथम दिवस नगर परिषद के बाहर 2 हजार 300 लोगो को काढा पिलाया गया, इसी प्रकार द्धितीय दिवस सरजावाव गेट पर 2 हजार 880, तृतीय दिवस पैलेस रोड पर 3 हजार 160, चतुर्थ दिवस रामझरोखा चैराहा 3 हजार 370 एवं आज शनिवार को भाटकडा चैराहा पर 3 हजार 500 लोगो को निःशुल्क काढा वितरण किया गया।

सहायक निदेशक डाॅ. अनिल परमार ने बताया कि इस अभियान के दौरान डाॅ. यशवंत व्यास एवं घुसीलाल मीणा समेत परिचारक बोबाराम द्धारा काढा तैयार कर वितरण की व्यवस्था में पूरा सहयोग रहा साथ ही नगर परिषद के कार्मिकों का पूर्ण सहयोग से वितरण की व्यवस्था हो पाई। उन्होंने बताया कि शहर एवं अन्य कोरोना केयर सेंटरों पर भी काढा वितरण किया जा रहा है, इसका लाभ उन्हें मिल रहा है साथ ही राज्य सरकार द्धारा जन जागरूकता अभियान में कोविड-19 के बचाव एवं उपायो के संबंध में आमजन को जागरूक किया गया एवं बार-बार हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं मास्क अनिवार्यता के बारें में आमजन को समझाईश की जा रही है।

Categories