खास खबर

लंबित जाँच से सीडीईओ सिरोही के प्रोविजन पेंशन के निर्देश जारी - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही-मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान सिरोही लक्ष्मी देवी के विरुद्ध विभागीय जांच विचाराधीन होने से प्रोविजन पेंशन बनाकर भेजने के संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा पाली संभाग ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सिरोही को निर्देशित किया है।

राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सीडीईओ प्रोविजन पेंशन का आदेश न्याय की दिशा में विभाग का बढ़ा कदम है।

संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने बताया कि संयुक्त निदेशक स्कूली शिक्षा पाली संभाग के पत्रांक-संनि/स्कूल शिक्षा/पाली/निजी-से पु/2020/521 दिनांक 28-05-2020 के आदेशानुसार लक्ष्मी देवी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा सिरोही दिनांक 30 जून 2020 को सेवानिवृत्त होने जा रही हैं इसलिए विभागीय जांच लंबित होने से सी डी ई ओ का नियमानुसार प्रोविजन पेंशन प्रकरण बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए है।

पदाधिकार के दुरूपयोग पर सीडीएओ सिरोही के प्रोविजन पेंशन के आदेश पर संगठन में खुशी जताई है। गहलोत ने कहा कि जब तक सीडी ई ओ के विरुद्ध लंबित विभागीय जांच एसीबी जांच प्रशासनिक जांच का खुलासा नहीं होता है तब तक केवल प्रोविजन पेंशन लेने का ही अधिकार रहेगा।

Categories