कोरोनावायरस

संक्रमण रोकने के लिए बढ़ाए जांच का दायरा : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

वृहद स्तर पर सोडियम हाईपोक्लोराइड छिडकाव के निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। सिरोही जिले के प्रमुख व्यापारिक शहर शिवगंज में निरंतर बढती कोरोना मरीजों की संख्या के बीच सामुदायिक संक्रमण फैलने की संभावना बढ गई है। इस संक्रमण को रोकने के लिए शुक्रवार को विधायक ने शहर के सभी कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों का सघन दौरा कर प्रशासन को आवश्यक सुझाव दिए। विधायक ने नगर पालिका प्रशासन को पूरे शहर में वृहद स्तर पर सोडियम हाईपोक्लोराइड का छिडकाव करवाने सहित चिकित्सा विभाग को कोरोना जांच का दायरा बढाने के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सिरोही कोविड लेब से मिली रिपोर्ट में शिवगंज शहर में कोरोना संक्रमण के दस मामले सामने आए है। इसके बाद यहां सामुदायिक संक्रमण फैलने की संभावना बढ गई है। जिसके चलते विधायक संयम लोढ़ा ने सुबह करीब दस बजे उपखंड अधिकारी सहित पुलिस निरीक्षक के साथ शहर के कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों कुटुम्ब कॉलोनी, छीपावास, नेहरु नगर, न्यू नेहरू नगर आदि क्षेत्र का दौरा कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

विधायक ने पुलिस प्रशासन की ओर से शिवगंज सुमेरपुर के बीच जवाई नदी रपट पर लगाए गए बेरिकेट पर कहा कि स्टेट हाइवे को रोकना मकसद नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद शिवगंज की जनता को अनावश्यक रूप से बाहर जाने से रोकना है। इसके लिए यदि हम शिवगंज की तरफ से आने वाले मार्गो पर बेरिकेट लगाएंगे तो बेहतर होगा। उन्होंने शहर में संक्रमण रोकने के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को पूरे शहर में वृहद स्तर पर सोडियम हाइपोक्लोराईड का छिडकाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपखंड अधिकारी को इसके लिए सिरोही से दमकल मंगवाने के लिए कहा। इसके अलावा दो तीन ट्रेक्टर लगाकर व्यापक रूप से छिडकाव करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि संक्रमण नहीं फैले इसके लिए चिकित्सा विभाग कोरोना जांच का दायरा बढाए।

इसके लिए आवश्यक हो तो सिरोही से भी नर्सिग कर्मी को बुलवाया जा सकता है। विधायक ने छीपावास सहित सभी कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में प्रत्येक घर से एक एक व्यक्ति का सेम्पल लेने के निर्देश दिए। नेहरु नगर क्षेत्र में एक कोरोना पीडि़त व्यक्ति की मां के कैंसर से पीडित होने पर अधिकारियों को मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए उनकी हर संभव मदद करने के लिए कहा।

दौरे के दौरान सर्वे कार्य में लगी आशा सहयोगिनियों के कार्य को बेहतर बताते हुए विधायक ने उनकी प्रशंसा भी की। दौरे में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी, विकास अधिकारी प्रमोद दवे, पार्षद हबीब शेख आदि विधायक के साथ थे।

Categories