कोरोनावायरस

वरिष्ठ नागरिकों एवं बच्चों की कोरोना जांच प्राथमिकता से करें : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- शिवगंज में कोरोना के मामले रफ्तार से बढ़े, गुरुवार को १३ मामले सामने आए

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। सिरोही जिले की सीमा पर बसे शिवगंज शहर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। निरंतर बढ़ते मामले आम नागरिकों की चिंताएं भी बढा रहे है। गुरुवार को सिरोही कोविड लेब से आई रिपोर्ट में १३ मामले सामने आए है।

इन मामलों के सामने आने के बाद लोगों में भय का माहौल बन गया है। शाम को सिरोही से लौटने के बाद विधायक लोढा ने उपखंड अधिकारी के साथ शहर के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर मरीजों के बारे में जानकारी ली तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

शहर के गोकुलवाडी सहित छावणी क्षेत्र का दौरे के दौरान विधायक लोढा ने उपखंड अधिकारी से इन मरीजों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी ली साथ ही प्रभावित गलियों में आवाजाही रोकने के लिए बेरिकेट की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान विधायक ने उपखंड अधिकारी को सुझाव दिया कि एक गली मेें जहां कोरोना मरीज मिला है, उसके स्थान पर पूरी गली को बेरिकेट लगाकर रोकने के बजाय कोरोना संक्रमित मरीज के मकान के १०० मीटर के दायरे में ही बेरिकेट लगाए जाए ताकि दूसरे लोगों को परेशानी नहीं हो।

इसके अलावा इन क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री सहित दूध की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। विधायक ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए ई मित्र कियोस्क सहित आटा चक्की को भी बंद से मुक्त रखा जाए ताकि आम नागरिकों को सुविधा मिल सके।

वरिष्ठ नागरिकों व बच्चों की कोरोना जांच जरुरी

विधायक लोढ़ा ने कहा कि शहर में कोरोना जांच का दायरा बढाने की आवश्यकता है। विधायक ने उपखंड अधिकारी से वे मरीज जो कोरोना संक्रमित मिले है उनके परिजनों सहित प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के अलावा वरिष्ठ नागरिकोंं एवं बच्चों की कोरोना जांच भी प्राथमिकता से की जाए। इन लोगों में कोरोना संक्रमण की संभावना अधिक होती है।

नागरिकों को बनना होगा जिम्मेदार

विधायक ने कहा कि शहर में जिस गति से कोरोना संक्रमण फैल रहा है उससे यहीं प्रतीत होता है कि आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या ओर भी ज्यादा बढ़ेगी। ऐसे में प्रशासन संक्रमण को रोकने के लिए जो कारगर उपाय होने चाहिए वह पूरी सजगता से कर रहा है। बावजूद इसके आम नागरिकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपना ध्यान रखें तथा अपने आप को कोरोना से बचाए रखने के लिए नियमों की सख्ती से पालना करें। विधायक ने नागरिकों से अपील की है कि लोग आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले तथा कोरोना को रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। आम नागरिकों के सहयोग से ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकेगा।

इस दौरान पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, तहसीलदार रणछोडराम, पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी, सुरेश कच्छवाह, मदन माली, विक्रम टांक,मनोज चौहान, अशोक माली, अशोक सुआरा आदि विधायक लोढा के साथ थे।

Categories