कोरोनावायरस

रेल्वे पास जारी करने एवं सब्जी वितरण में शिक्षकों की लगाई ड्युटी निरस्त की जाये - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिवगंज : राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत जिला कलेक्टर सिरोही भगवती प्रसाद को ज्ञापन भेजकर सिरोही जिले में उपखण्ड अधिकारी पिण्डवाडा द्वारा रेल्वे स्टेशन पर पास जारी करने व विकास अधिकारी पिण्डवाडा द्वारा कफ्यु ग्रस्त क्षेत्र में सब्जी वितरण करने के आदेशों को अविलम्ब प्रत्याहरित करने की मांग की।

संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि सिरोही जिले की उपखण्ड अधिकारी पिण्डवाडा के आदेशांक 1685 दिनांक 12.06.2020 के द्वारा श्रवणकुमार मीणा व्याख्याता पिण्डवाडा एवं प्रभुराम वरिष्ठ अध्यापक उन्दरा को रेल्वे स्टेशन पर सुर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रैन में यात्रा करने वाले यात्रियों को पास जारी करने मे ड्युटी लगायी हैं। विकास अधिकारी पिण्डवाडा के आदेशांक 10417-26 दिनांक 13.06.2020 द्वारा गुरूदीन वर्मा बीएलओ शिक्षक को कफ्यु ग्रस्त क्षेत्र में सब्जी वितरण दल में प्रभारी के रूप में ड्युटी लगाया हैं। जबकि राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 में शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यां में नहीं लगाने के स्पष्ट निर्देश के बावजूद उपखण्ड अधिकारी एवं विकास अधिकारी पिण्डवाडा ने राज्य सरकार की भावना के विपरित आदेश जारी किये हैं।

जिस पर संगठन ने कडा ऐतराज जताते हुए जिला प्रशासन से इन आदेशो को अविलम्ब प्रत्याहरित करवाकर शिक्षकों में स्थानीय प्रशासन द्वारा बार-बार शिक्षकों की गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्युटी लगाकर शिक्षक पद की गरिमा को तार-तार किया जा रहा हैं जो अत्यन्त ही खेदजनक हैं। इसके अलावा दिनांक 18 जून से 30 जून 2020 तक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवी एवं बारहवीं की परीक्षाऐं प्रारम्भ हो रही हैं ऐसे में कोविड-19 एवं समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित आपके कार्यालय में लगे शिक्षा विभाग के समस्त कार्मिकों को अविलम्ब कार्यमुक्त करवाकर राज्य सरकार की मंशानुसार परीक्षा को सफलतापुर्वक सम्पन्न करवाने की मांग करता हैं। उक्त प्रकरण की जानकारी राज्य के मुख्य सचिव राजस्थान सरकार को भी कर शिक्षकों को राहत की मांग की हैं।

गहलोत ने ज्ञापन में बताया हैं कि कफ्यु ग्रस्त क्षेत्र में सब्जी वितरण का कार्य ग्राम पंचायत स्तर पर वार्ड पंच सहित वॉलेन्टियर्स से कार्य एवं पास जारी करवाने का कार्य शिक्षा विभाग को छोडकर अन्य विभाग से करवाने की मांग की हैं।

Categories