कोरोनावायरस

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने समस्या के निवारण के लिए जिला कलक्टर को पत्र सोपा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने शुक्रवार को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से मिलकर ग्रामिण अंचल में दौरे के समय सामने आई समस्याओं से करवाया अवगत

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कांग्रेस अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने शुक्रवार को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से मिलकर ग्रामिण अंचल में दौरे के समय सामने आयी पानी,बिजली,रोजगार की समस्या के समाधान को लेकर चर्चा की।

कलक्टर भगवती प्रसाद ने सभी समस्याओ को बिन्दुवार नोट कर सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर आर्य को शीघ्र समाधान का भरोसा दिया।

आर्य ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के चलते रोजगार एक बहुत बड़ा मुद्दा था जिस पर जिले में बेहतर प्रबंधन किया गया ओर आज अकेले राष्ट्रीय ग्रामिण रोजगार गांरटी योजना में ही एक लाख दस हजार से अधिक लोगो को रोजगार दिया जा रहा है । भारी संख्या में प्रवासियों के जाॅब कार्ड बनाकर रोजगार दिया गया है अप्रेल में कार्य शुरू होने के बाद मजदूरी भुगतान में कम मजदूरी की शिकायते आयी थी जिसका निराकरण करते हुए मेटो को प्रशिक्षण, कनिष्ट सहायक तकनिकी सहायको को लगातार मानीटरिंग के चलते अब लोगो को बेहतर मजदूरी दी जा रही है।

नरेगा कार्यो के निरीक्षण के दौरान गांवो में पेयजल की समस्या भी मजदूरो द्वारा बतायी गयी जिसकी जानकारी आर्य ने कलक्टर को देकर निराकरण का आग्रह किया है जिसमें बरलुट, अरठवाड़ा, भूतगांव, मडिया, आकुना, कालन्द्री, नून, फूगणी, माकरोडा, दरबारीखेडा, अणगोर, पाडीव, मंडवाडा, जेला, चडुआल, इत्यादी गांवों में टेंकर सप्लाई बढ़ाने तथा खराब पडे हेण्डपंपो,आरओ एवं डीएफयू ठीक कराने के लिए सूचि सुपुर्द की । आर्य ने कलक्टर को डोडुआ की कालन्द्री रोड वाली आबादी में विघुत लाईन लगवाने , खाम्बल में रोड लाईट का डिमांड पत्र जारी करवाने , गांवो में अघोषित विघुत कटोती बंद करवाने ,खादय सुरक्षा के अपात्र व्यक्तियों की सूचि बनाने को दोरान पटवारियों को उपलब्ध रहने के लिए पाबंद करने सहित कई समस्याओ के जानकारी दी । इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव गुमानसिंह देवडा ने मेरमांडवाडा की पेयजल समस्या व अन्य समस्या के निवारण के लिए जिला कलक्टर को पत्र सोपा

Categories