खास खबर

पेयजल समस्यों के निराकरण में पंचायतीराज योजनाओं के धन का उपयोग करे- लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही तहसील के नरेगा श्रमिकों से मिले लोढा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समस्या का विकराल रूप देखते हुए विधायक संयम लोढा ने सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से दूरभाष पर आग्रह किया कि जिला परिषद व पंचायत समितियों में उपलब्ध राज्य वित्त आयोग मद की धन राशि व ग्राम पंचायतों में पंद्रवे वित्त आयोग की उपलब्ध धन राषि का उपयोग पेयजल के लिए करना सुनिष्चित करे।

उन्होंने कहां कि इन योजनाओं के माध्यम से ट्यूबवेल, पाईप लाईन, हैडपंप निर्माण इत्यादि कार्य किया जाना है इन योजनाओं की गाइड लाईन में अनुमत है।

लोढा ने सिरोडकी गेलुआ स्कूल के पास रोना नाडी, हालीवाडा में आवरिया नाडी, टुआ में नाडा निर्माण कार्य, मोहब्बतनगर में चेतका नाडी खुदाई कार्य, क्रेषर मषीन के पास नाडी खुदाई कार्य, एकलवी नाडी खुदाई कार्य, कालंद्री में कोजरा नाडी खुदाई कार्य, वंजा नाडी खुदाई कार्य, छीपा नाडी खुदाई कार्य, जावाल में तेजा नाडी खुदाई कार्य, चारागाह विकास कार्य, ठाकरी नाडी खुदाई कार्य, छोटी किबली तालाब खुदाई कार्य, गांजणा नाडी खुदाई कार्य, उड पंचायत में जावाल ग्रेवल सडक कार्य, रामदेवनाडी खुदाई कार्य, भरवडा नाडी खुदाई कार्य, गोल में गुदलटा तालाब खुदाई कार्य, मांडवा में चामुंडा माता नाडी खुदाई कार्य का निरीक्षण कर श्रमिकों से बातचीत की।

लोढा ने हालीवाडा पंचायत के सिरोडकी के उपस्वास्थ्य केंन्द्र पानी की व्यवस्था करने के निर्देष दिये। साथ ही नये हैडपंप स्वीकृत करवाने के लिए कहां।

नरेगा में कार्य करने वाले मजदूर हीरकी देवी पत्नि रण्छोड रेबारी, कोपूदेवी पत्नि नारायण रेबारी की 2019 की मजदूरी नही मिलने पर संबंधित अधिकारी को मजदूरी देने के निर्देष दिये। सिरोडकी में पुराने एनीकट के पाल की उंचाई बढाने, कहां गया

Categories