कोरोनावायरस

महानरेगा के बेहत्तर प्रबंधन के लिए रिक्त पद भरे

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से की बात

रिपोर्ट हरीश दवे

लोढा का महानरेगा का दौरा, सुनी समस्याएं

सिरोही - शिवगंज, महानरेगा में कई जगह कार्य स्वीकृतियों में विलंब से नियोजित श्रमिकों के काम नही मिल पाने की षिकायतों एवं जिला परिषद ने महानरेगा के अधिषाषी अभियंता व सहायक अभियंता के रिक्त पद, पंचायत समितियों में कनिष्ठ अभियंता के रिक्त पद, महानरेगा में तकनीकी सहायको के 8 रिक्त पदों को देखते हुए विधायक संयम लोढा ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से फोन पर बातचीत कर तकनीकी सहायकों के रिक्त पदों को तत्काल संविदा के जरिये भरने का आग्रह किया।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोढा को आष्वस्त किया कि राज्य भर में संविदा पर आधारित तकनीकी सहायकों के रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त कर उन्हें भरने के निर्देष प्रदान करेंगे। लोढ़ा में महानरेगा आयुक्त पीसी किशन से भी इस सम्बंध में फोन पर बातचीत कर उन्हें भी अवगत कराया।

लोढा ने सोमवार को शिवगंज पंचायत समिति क्षेत्र में महानरेगा के अपने दौरे के तहत छीबागांव में सरलानाडी खुदाई कार्य, ऐरानाडी खुदाई कार्य, कागा नाडी खुदाई कार्य, पूजनी नाडी खुदाई कार्य, ओरण भूमि नाडी खुदाई कार्य, ग्राम पंचायत वाण जवाई तालाब खुदाई कार्य, चारागाह विकास कार्य, वेरावेलपुर में खडिया नाडी खुदाई कार्य, कोलर नाडी खुदाई कार्य का अवलोकन कर श्रमिकों व नागरिकों से बातचीत की।

लोढा ने छीबा गांव में वार्ड संख्या 1,3 व 4 में पानी की समस्या के समाधान के लिए ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता जलदाय विभाग को मौके पर भेजा।

भील बस्ती में बंद पडे सोलर आर.ओ को ठीक कराने के निर्देष दिये। समस्या का समाधान न होने तक पानी का टैंकर शुरू करने को कहां। गांव में पानी के कुंए को अलग बिजली फीडर से जोडने के लिए प्रस्ताव भेजने के ग्राम विकास अधिकारी को निर्देष दिये। नाडी की भूमि का सीमांज्ञान कराने के लिए विकास अधिकारी प्रमोद दवे को निर्देष दिये।

उथमण में दो माह के लिए दिये जाने वाले निःशुल्क गेहूं हेतु मात्र 20 नाम सर्वे में आने पर ग्राम विकास अधिकारी को नये सिरे से सर्वे करने को कहां। पेयजल समस्या के निराकरण के लिए कनिष्ठ अभियंता को मंगलवार को उथमण सरपंच वेरसिंह देवडा एवं ग्राम कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन बोराणा के साथ मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देष दिये। पेयजल आपूर्ति के वक्त बिजली कटौती की मांग के संबंध में जलदाय विभाग को जिला कलक्टर को प्रस्ताव भेजने के लिए कहां। कुओं में पानी की कमी को देखते हुए किसानों के थ्री फेस बिजली तीन तीन घंटे की पारी में उपलब्ध कराने की मांग पर सहायक अभियंता विद्युत विभाग को सवेरे व शाम को 3-3 घंटे की पारी करे को कहां। वाण के भीलवास में खराब पडे सोलर प्लांट को ठीक करने के निर्देष दिये।

उप स्वास्थ्य केन्द्र पर कार्यरत एएनएम की षिकायत पर किसी अन्य को वाण में एएनएम लगाने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष का दिये। वेरावेलपुर में जिस बस्ती में पानी नही पहुंच रहा है वहां टैंकर चालू करने के निर्देष दिये।

लोढा के साथ दौरे में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीष मेघवाल, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, पूर्व उप प्रधान मगन मीणा, उथमण सरपंच वेरसिंह देवडा, कैलाषनगर सरपंच तेजाराम मीणा, पोसालिया सरपंच मानसिंह राव, रोवाडा सरपंच परबतसिंह, पूर्व सरपंच पन्नाराम हीरागर, वीराराम मेघवाल, फतेहसिंह देवडा, राम सिंह पुरोहित, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष मोतीसिंह भाटी, मोहन बोराणा, महामंत्री कुषल देवडा, देवाराम सेन, शंकरलाल मीणा, मांगीलाल मेघवाल, हनमंत सिंह देवडा, महेन्द्र माली, कांतिलाल हीरागर, बलवंत सिंह बडगांव, करण सिंह वेराजेतपुरा, उम्मेदसिंह, राजू राणा आदि साथ थे।

लोढ़ा ने वाण मे चेनजी महाराज की समाधि पर दर्शन किये। इस दौरान लोढा ने सन्त राजूगिरी महाराज का आशीर्वाद लिया।

Categories