कोरोनावायरस

लोढा को मिली जॉब कार्ड नही बनाने व श्रमिकों के नियोजन में भेदभाव की शिकायते

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा ने कहां कार्यो की संख्या बढाकर श्रमिकों दे रोजगार

रिपोर्ट हरीश दवे

विधायक संयम लोढा का महानरेगा का दौरा

सिरोही - शिवगंज, विधायक संयम लोढा को शिवगंज पंचायत समिति के महानरेगा दौरे में एक बार फिर गांव चूली व राडबर में जॉब कार्ड नही बनाने, श्रमिकों के नियोजन में भेदभाव करने की शिकायते प्राप्त हुई जिस पर लोढा ने विकास अधिकारी प्रमोद दवे को आवेदकों को सोमवार को ही जॉब कार्ड जारी करने के निर्देष दिये।

इसके साथ ही कार्यो की संख्या बढाकर सभी आवेदक श्रमिकों को रोजगार पर लगाने के लिए कहां। लोढा ने श्रमिकों को आष्वस्त किया कि हर जॉब कार्ड धारक श्रमिकों के परिवारों को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

लोढा ने खंद्रा में खेजडिया में ग्रेवल सडक, जूना गांव नाडी डी स्लिटिंग कार्य, पोसालिया में बाढ बचाव कार्य, ग्रेवल सडक कार्य, रूखाडा में मोमाजी नाडी खुदाई कार्य, ढेबानाडी खुदाई कार्य, सुथारों का कुडा में बाढ बचाव कार्य, चूली में गंवाई नाडी खुदाई कार्य, मॉडन तालाब खुदाई कार्य, राडबर में बोडिला नाडी खुदाई कार्य, ढालो की घाटी से स्कूल तक बाढ बचाव कार्य, चोटिला में गंवाई नाडी खुदाई कार्य, सोम-गुरू नाडी खुदाई कार्य, चोटिला भादली व राडबर भादली में ग्रेवल सडक व नाडी खुदाई कार्य, देवो का वेरा कोरपा नाडी खुदाई, कलदरी में कोटेला मॉडल तालाब खुदाई कार्य, मसानिया तालाब खुदाई कार्य, बडावेरा में नाडी खुदाई कार्य, बोकी भागली वन विभाग के ग्रेवल सडक कार्य, अपना खेत, अपना काम कार्य, प्रधानमंत्री आवास कार्य का अवलोकन कर श्रमिकों व नागरिकों से बातचीत की।

विधायक संयम लोढा ने गांव खंद्रा में हनुमान मंदिर के पास की बावडी को घेरा कराने के लिए कहां। जलदाय विभाग को नया ट्यूबवेल खुदवाने व हैडपंप ठीक कराने को कहां। खंद्रा में स्थित विद्यालय को दसवीं तक क्रमोन्नत करने की मांग की। पोसालिया में मजदूरी का पूरा भुगतान प्राप्त नही होने की षिकायत सामने आयी।

श्रमिकों ने लोढा से कहां कि हमकों भी एक बार 200 रूपये मजदूरी के दर्षन करवाओं। आसपास की कई ग्राम पंचायतों में पूरी मजदूरी दी जा रही है। रूखाडा में पानी के टैंकर दो से बढाकर चार करने के निर्देष दिये। साथ ही खराब पडे हैडपंप को ठीक करने के लिए कहां। चूली में खा़द्य सुरक्षा सूची में शामिल सोपू बाई का पुनः नाम जुडवाने के लिए रसद अधिकारी को अवगत कराया। राडबर में श्रमिकों के साथ आ रहे षिषुओं की देखभाल के निर्देष दिये। जल समस्या के लिए अभियंता को मौका देखने के लिए कहां।

चोटिला में ग्रामीणों ने स्कूल को दसवीं तक क्रमोन्नत करने, भादली के विद्यालय को आठवीं तक क्रमोन्नत करने की मांग की। राडबल भादली में अलग से ट्रांसफर लगाने की मांग की। राडबल भादली व चोटिला भादली में एक उप स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत करने का आग्रह किया। देवो का वेरा में अधूरे पडे ट्यूबेल की कार्यकारी ऐजेंसी का पता कर पूरा कराने के लिए विकास अधिकारी को निर्देष दिये। कलदरी में अधिक कार्य स्वीकृत कर शेष रहे श्रमिकों को कार्य में लगाने के लिए कहां।

लोढा के साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीष मेघवाल, हनुमंत सिंह देवडा, कांतिलाल हीरागर, रूखाडा सरपंच तेजाराम हीरागर, पोसालिया सरपंच मानसिंह राव, उप सरपंच अंषी मीणा, रोवाडा सरपंच परबतसिंह, पूर्व सरपंच रताराम देवासी, रामसिंह पुरोहित, पन्नाराम हीरागर, उप सरपचं शंकर मीणा, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, पूर्व उप प्रधान राजू रावल, मदन मीणा, पूर्व नायब तहसीलदार देवाराम सेन, नीरव मीणा, छगन कलावंत, मदन माली, रमेष घांची, राजू राणा, बावराराम देवासी, गजेन्द्र सिंह एडवोकेट, प्रवीण भूराराम मीणा, धीराराम देवासी, हीराराम मेघवाल, गुलाब राणा, विकास अधिकारी प्रमोद दवे, कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाष बोहरा, कनिष्ठ अभियंता जलदाय विभाग चत्तरसिंह चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी तिलक मीणा, भभूताराम मीणा, मंगलसिंह, महेन्द्र सिंह, महेन्द्र सुथार, षिवपाल सिंह आदि थे।

हरियाली देखकर अभिभूत हुए लोढा- महानरेगा के अपने दौरे के बीच विधायक संयम लोढा सोमवार को गंगाबेरी के निकट सेतुत, जामुन, अमरूद, अनार, आम, सेव के पेडो से नदी, हरियाली देखकर अभिभूत हो गये। मारवाडा मीणा समाज के कार्यकर्ताओं व नेता प्रकाष मीणा की अगुवायी में 3 हजार पौधे इस इलाके में लगाये गये। पेड बडे हो चुके है और अब इस साल 10 हजार पौधे इस क्षेत्र में ओर लगाना तय किया गया है। गंगाबेरी पर लोढा ने संत भानानाथ का आर्षीवाद लिया और युवाओं को इस सद प्रेरणा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Categories