कोरोनावायरस

शिवगंज के खाडिया क्षेत्र में मिला कोरोना संक्रमित वृद्ध

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- उपखंड के रोवाडा गांव में मुंबई से आया ११ वर्षीय बालक भी कोरोना पॉजीटिव

रिपोर्ट हरीश दवे

- विधायक लोढ़ा ने खाडिया क्षेत्र का अधिकारियों के साथ किया दौरा

सिरोही - शिवगंज | उपखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को पालडी एम में एक साथ सात मरीज कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आज शहर के खाडिया क्षेत्र में मुंबई से आए एक ७५ वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया है।

वहीं रोवाडा गांव में भी एक ११ वर्षीय बालक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटीव आई है। इधर, खाडिया क्षेत्र में कोरोना संक्रमित वृद्ध मिलने की सूचना पर विधायक संयम लोढ़ा उपखंड अधिकारी भागीरथराम व पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी के साथ खाडिया क्षेत्र पहुंचे तथा संक्रमित वृद्ध के परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी ली तथा प्रतिबंधित क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

खाडिया क्षेत्र पहुंचे विधायक लोढ़ा को कोरोना संक्रमित मरीज के बारे में जानकारी देते हुए उपखंड अधिकारी भागीरथराम ने बताया कि यह वृद्ध ३० मई को मुंबई के बान्द्रा टर्मिनस से श्रमिक रेल से रवाना होकर ३१ मई को पाली पहुंचा था। वहां से बस के माध्यम से शिवगंज आया। इस बस में कुल ३८ यात्री थे। जिसमें से ७ शिवगंज उतरे जो इसी परिवार के सदस्य है।

मौके पर मौजूद डॉ माणक जैन ने विधायक को बताया कि इस परिवार के सदस्यों के ४ जून को कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए गए थे। इनमें से यह वृद्ध कोरोना पॉजिटीव पाया गया है। विधायक ने उपखंड अधिकारी से प्रभावित क्षेत्र की व्यवस्थाओं पर जानकारी ली।

विधायक ने उपखंड अधिकारी को प्रभावित क्षेत्र के जो १७ परिवार है उन सभी परिवारों को खाद्य सामग्री के किट उपलब्ध करवाने तथा दूध आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा। विधायक ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है कि इन परिवारों के कोई भी सदस्य बाहर नहीं जाए इसके पुख्ता इंतजाम किए जाए। बहरहाल, चिकित्सा विभाग कोरोना संक्रमित के प्रथम संपर्क में आए लोगों को होम क्वांरटाइन करने की तैयारी कर रहा है।

Categories