शिक्षा

सीडीईओ सिरोही के विरूद्ध जांच में आरोपी अधिकारी को जांच दल मे शामिल करने पर जताया ऐतराज-गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही : राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षामंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता एवं निदेशक माध्यमिक शिक्षा शौरभ स्वामी के ज्ञापन भेजकर लक्ष्मी देवी सीडीईओ सिरोही के विरूद्ध मुख्यमंत्री स्तर से प्रेषित जांच दल में जांच अधिकारी के रूप में राजेन्द्र शर्मा जिशिअप्राशि पाली को नियुक्त करने के श्याम सुन्दर सोलंकी संयुक्त निदेशक पाली के आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर प्रशासनिक स्तर से जांच दल गठित कर जांच करवाने की मांग की।

संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि राजेन्द्र शर्मा जिशिअप्राशि पाली ने तत्कालीन जिशिअमाशि सिरोही के पद पर रहते भाजपा शासनकाल में शैक्षिक गुणवत्ता के गिरने की संगठन द्वारा छपवाई एक खबर को लेकर समाचार पत्र को नोटिस जारी किया था संगठन ने शर्मा के पद पर रहते राजनीति करने की शिकायत मुख्यमंत्री को करने पर उक्त मामले में जांच के आदेश दिये जिस पर शर्मा के विरूद्ध जांच जारी है। इसके बाद पिछले माह ही शर्मा का स्थानान्तरण जालोर से जिशिअ के पद से श्रीगंगानगर हुआ था तदुपरान्त संशोधित आदेश द्वारा श्रीगंगानगर से पाली समायोजन हुआ।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान सिरोही के विरूद्ध सप्रमाण शिकायत पर मुख्यमंत्री स्तर से प्रस्तावित जांच पर संयुक्त निदेशक पाली मण्डल ने जांच दल में शर्मा को शामिल करना जांच को प्रभावित करने जैसा कार्य हैं। संभाग में शर्मा के अलावा कोई योग्य जांच अधिकारी नजर नही आ रहा है जो स्वयं आरोपी होने के बावजूद जांच अधिकारी नियुक्त किया जा रहा हैं। या फिर जांच को रफा-दफा करने की बदनियत से शर्मा को जांच दल में शामिल किया जा रहा है। जो संगठन से पूर्वाग्रह से बुरी तरह ग्रस्त है।

संयुक्त निदेशक पाली मण्डल द्वारा जांच को जानबुझकर दुषित करने के आचरण का संगठन पुरजोर शब्दों में विरोध किया। लक्ष्मी देवी सीडीईओ सिरोही के विरूद्ध की जा रही जांच में जांच अधिकारी के रूप में जिशिअप्राशि पाली को जांच कमेटी में नियुक्त करने के संयुक्त निदेशक पाली मण्डल के आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर उपरोक्त मामले की प्रशासनिक/उपखण्ड अधिकारी स्तर से जांच दल गठित कर निष्पक्ष जांच करवाने का की मांग की।

Categories