खास खबर

सिरोही में अवैध शराब का कारोबार चरम पे

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कौन दे रहा है सरंक्षण।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही वैश्विक महाप्रकोप कोराना वायरस के कहर में विगत 2 माह से लोक डाउन के दौरान अभी कुछ बंदिशों के मार्किट खुल गया है।इसके साथ जरायम पेशा गतिविधिया ओर रात्रि में अवैध शराब की तस्करी ओर राजमाता धर्मशाला, भटकड़ा स्कूल के पास, रेबारी मोहल्ला, पिछड़ी ओर दलित बस्ती, टांकरिया के आस पास तथा अनेक स्थानों पर देर रात्रि आबकारी महकमे ओर पुलिस की ढिलाई से अवैध शराब देर रात्रि तक बिक रही है।

हालांकि लोक डाउन के दौरान शराब, सिगरेट, गुटका की काला बाजारी धड़ल्ले से होती रही और अब घटिया शराब मुख्य मार्ग ओर जन जाति बाहुल्य क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रही है। गत पखवाड़े शराब के नए ठेके शुरू होने के साथ नगर की अधिकांश शराब की दुकानें ओर गोदाम नियमो के विपरीत खुले। शराब की नगर परिषद क्षेत्र में दुकाने आबादी बस्ती ओर हाइवे किनारे खेतो की कृषि भूमि ओर नगर की आवासीय दुकानों में खुली।

नगर परिषद क्षेत्र आवासीय ओर कृषि भूमि में चल रही शराब की दुकाने जो निज स्वामित्व ओर हाइवे किनारे खुली है उंन्हे नगर परिषद आयुक्त शिवपालसिंह ने नियमो के विपरीत चल रही शराब की दुकान जिसके मालिको ने दुकान बनाने के साथ नगर परिषद ने उन शराब की व्यवसाईक दुकानों के मालिकों को नोटिस देकर दुकानदारोंको नोटिस देकर दुकानों का व्यबसायिक शुल्क नगर परिषद में जमा कराने के निर्देश दिए।

उधर शराब के ठेकों पर सेल्समेन शराब क्रेता शराब उपभोक्ताओं के अधिकारों का हनन कर शराब के शौकीन उपभोक्ताओं से अंकित मूल्य से ज्यादा कीमत वसूल करते है ।लोग सेल्स मेनो की मनमानी स शराब व बियर की बोटले दिन रात धड़ल्ले से बिकती है।ओर मन मसोस के शराब के ग्र्राहक ज्यादा कीमत देने को मजबूर है।सरकारी शराब की दुकानों पे ठेकेदारो ने विभिन्न ब्रांड की शराब के नाम और उनकी कीमत भी नही लिखी। उधर रात्रि में शराब की अवैध बिक्री से सरकारी शराब की दुकानों के ठेकेदार भी परेशान है पर शाम 6 बजे के बाद शराब की अवैध बिक्री में असामाजिक शराबियों की करतूत भी बढ़ जाती है जिससे कुछ गली मोहल्लों ओर धर्मशाला, भटकड़ा मार्ग,रेबारवा आदि में शराब की अवैध बिक्री में वहां पर रहने वाली जनता भी परेशान हो रही हैं।

Categories