सेना

श्रीनगर : पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आज सीआरपीएफ के काफिले पर एक बड़े हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के लगभग 20 जवान मारे गए। आतंकवादियों द्वारा एक काफिले को विस्फोटक से निशाना बनाने के बाद हमले में लगभग 40 घायल हो गए हैं। आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उन घायलों में से पंद्रह की हालत गंभीर है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विस्फोट के बाद घटनास्थल से गोलियों की आवाज आई। घायलों को श्रीनगर के सेना बेस अस्पताल ले जाया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि गोरिपोरा इलाके में आईईडी विस्फोट के बाद गोलियों की बौछार हुई। सितंबर 2016 में उरी हमले के बाद से सुरक्षाकर्मियों पर यह सबसे खराब आतंकी हमला बताया जाता है, जब चार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के ब्रिगेड मुख्यालय को निशाना बनाया - जिसके परिणामस्वरूप 17 से अधिक लोग हताहत हुए।

सभी राजनीतिक दलों में कटौती करने वाले नेताओं ने पुलवामा IED विस्फोट की निंदा की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले पर ट्वीट करते हुए कहा, "पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला नीच है।" कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, पीयूष गोयल, अमित शाह, राजनाथ सिंह और कई अन्य ने ट्वीट कर पुलवामा में आईईडी विस्फोट की निंदा की।

Categories