कोरोनावायरस

खाद्य सुरक्षा का सर्वे बीएलओ शिक्षकों से करवाने पर एडीएम के समक्ष संगठन में जताया एतराज - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही - कोविड - 19 से जुड़ी शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल सिंह बुरडक को सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की है।

संगठन के जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी के अनुसार गहलोत ने ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार की मंशा के विपरीत पिंडवाड़ा, आबूरोड सीबीईओ अभी भी शिक्षकों को रोटेशन के आधार पर ड्यूटी में राहत नहीं दे रहे हैं । इसी प्रकार विकास अधिकारी सिरोही के उस आदेश को भी निरस्त नहीं किया गया है जिसमें पंचायत एवं रोजगार सहायकों की कोविड - 19 ड्यूटी निरस्त कर शिक्षकों पर भार डाले जाने की योजना है । राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा के लिए जो सर्वे प्रारंभ करवाया है उसमें मुख्यमंत्री का स्पष्ट आदेश है कि आवेदन कर्ता ईमित्र / ई मित्र एप या ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप या नगरीय क्षेत्रों में बीएलओ शिक्षक के माध्यम से आवेदन कर सकते है। लेकिन सर्वे जबरदस्ती बीएलओ शिक्षकों द्वारा करवाना न्याय संगत नहीं होने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर के समक्ष कडा एतराज जताया।

गहलोत ने पिंडवाड़ा एवं आबूरोड सीबीईओ को रोटेशन के आधार पर शिक्षकों को ड्यूटी में राहत देने, विकास अधिकारी सिरोही के आदेश को निरस्त करने एवं खाद्य सुरक्षा में सर्वे बीएलओ शिक्षक से नहीं करवाने की समस्या पर तत्काल कार्रवाई की मांग की हैं। प्रतिनिधिमंडल में सिरोही उपशाखा अध्यक्ष देवेश खत्री, आबूरोड उपशाखा अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राठौड़, सत्यनारायण बैरवा और गोपाल राम आदि उपस्थित थे।

Categories