कोरोनावायरस

एजुकेट गर्ल्स संस्था के साथ जुड़े स्वयं सेवकों (टीम बालिका) से ज़ूम पर मीटिंग संपन्न

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कोविड-19 महामारी फैलाव,बचाव जागरूकता समन्धित चर्चा की

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था एजुकेट गर्ल्स के ब्लॉक अधिकारी रेवदर विपुल कुमार जोशी ने बताया कि सिरोही से जिला कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई, जिला मूल्यांकन एवम अवलोकन सहायक भेराराम मेघवाल ने ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले स्वयं सेवकों टीम बालिकाओ के साथ ऑनलाइन ज़ूम कॉल पर जुड़कर वर्तमान कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा की।

साथ ही मेरा गांव मेरी समस्या मैं ही समाधान थीम पर गाँव के लोगों के साथ जुड़कर कॉरोना महामारी की जागरूकता फैलाये, खुद भी सुरक्षित रहे एवम लोगों को सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करने के लिए चर्चा की।

कॉरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार व केंद्र सरकार द्वारा संचालित आम जन के लिए योजनाओं की जानकारी दी । कार्यक्रम सहायक कल्पना पांडे व शीतल आर्य ने पीपीटी के माध्यम से कॉरोना फैलाव,बचाव, उपाय एवम इस कार्यकाल में चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी आमजन तक देने के लिए बातचीत की।

ब्लॉक ऑफिसर विपुल जोशी ने टीम बालिकाओ से बातचीत करते हुए बताया कि अभी हर गांव में प्रवासियों का आगमन हुआ हैं, उनके साथ सहयोगात्मक भावना से काम करे किन को क्या समस्या हैं उसी आधार पर अपने गांव के कोविड प्रभारी शिक्षकों के साथ मिलकर सहयोग करे। इम्पेक्ट विभाग से शालू शर्मा व प्रोग्राम असिस्टेंट कल्पना पांडे ने टीम बालिकाओ से अपने अनुभव जाने एवम मोटिवेट किया कि इस महामारी से बचाव ही उपाय हैं। साथ ही स्माईल प्रोग्राम के अंतर्गत ऑनलाइन बच्चों के पढ़ने ,रेडियो प्रचारण , TV पर कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के लिए डिजिटल लरिंग से समन्धित चर्चा की । अवसर पर दो दर्जन टीम बालिका सहित संस्था के कार्मिको ने भाग लिया ।टीम बालिका ज़ूम कॉल पर उपस्थित रहें।

Categories