कोरोनावायरस

मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सोंपा। सरकार से अनुग्रह राशि दिलवाने की मांग

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आटोचालकों व दिहाड़ी मजदूरों को जीवन यापन करने के लिए

रिपोर्ट हरीश दवे

जिले में कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण लाॅक डाउन में बेरोजगार हुए कई आटोचालकों व दिहाड़ी मजदूरों को जीवन यापन करने के लिए राज्य सरकार से अनुग्रह राशि दिलवाने की मांग गोल सरपंच इन्द्रा रावल एवं सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप रावल ने मुख्यमंत्री से की है इस के लिए शनिवार को उन्होनें सिरोही विधायक संयम लोढा से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सोंपा।

सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप रावल ने बताया कि जिला मुख्यालय के समीप गोल पंचायत में निवास करने वाले कई ग्रामिण आटोरिक्शा चला कर अपना जीवन यापन करते है लेकिन दो माह पूर्व कोरोना वायरस के कारण पुरे देश भर में लाॅक डाउन होने से आटोचालक बेरोजगार हो गये है कईयो ने आटोरिक्शा बैंक से ऋण लेकर लिया है जिसकी मासिक किस्त चुकाना मुश्किल हो रहा है वहीं परिवार का पेट पालना भी दुश्कर हो गया है।

रावल ने बताया कि करीब 40 आटोचालक दो माह से घर बैठे है उनके पास अपना घर चलाने का ओर कोई जरिया नहीं है ऐसे हालात में उन्हे सरकारी सहायता की सख्त आवश्यकता है । रावल ने शनिवार को इस संबध में विधायक संयम लोढा से मुलाकात कर उन्हे बेरोजगार हुए आटोचालको की स्थिति से अवगत करा सहायता राशि दिलवाने की मांग की।

विधायक लोढा ने रावल से कहा कि संकट की घड़ी में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए पिछले दिनों राज्य सरकार ने कई बड़ी घोषणाएं भी की है और जनता को उसका लाभ भी मिला है । लोढा ने पंचायत समिति सिरोही के विकास अधिकारी से आग्रह किया कि वे इन लोगो को अनुग्रह राशि से लाभान्वित करें जिससे उन्हे अपना परिवार चलाने में मदद मिले । इस अवसर पर कांग्रेस विधि प्रकोष्ट के महेन्द्र चैहान साथ में थे।

Categories