कोरोनावायरस

जिला कलेक्टर, एसपी ओर विधायक लोढा ने लिया सेंट पोल के क्वारण्टाइन सेंटर का जायजा मरीजो से जाने वहां के हालात।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सरकारी खर्च के अलावा संस्थागत क्वारण्टाइन जनो के चाय पानी भोजन नाश्ते के प्रबन्ध में जनता ने बढ़ाये हाथ।

रिपोर्ट हरीश दवे

जिला कलेक्टर ओर विधायक लोढा ने कहा कि सबके सहयोग से कोराना प्रकोप का करेंगे मुकाबला।

सिरोही शहर के नागरिकों ने शनिवार से संस्थागत क्वारेंटाइन किए गए नागरिकों की व्यवस्था का दायित्व संभाल लिया ओर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद व पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा एवं विधायक संयम लोढा ने सेंटपाॅल स्कूल क्वारेंटाइन वार्ड पहुंच कर चाय, नाश्ते एवं भोजन व्यवस्था का अवलोकन किया।

विधायक ने ठहराए गए कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए नागरिकों से उपलब्ध करवाई जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली ओर उन्हें शहर के नागरिकों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने राज्य सरकार की ओर से सहयोग के लिए नागरिकों को धन्यवाद दिया।

कोविड 19 में सहयोग के लिए शुक्रवार को होटल एयरलाइंस में बैठक कर नागरिकों की ओर से कोरोना संक्रमितों व उनके संपर्क में आए नागरिकों की सेवा के लिए पहल करने का निर्णय लिया गया था। जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व विधायक ने बनाए गए भोजन के पैकेट का खोलकर अवलोकन किया ओर भोजन को गुणवत्तापूर्वक बताया।

सुनी नागरिकों की समस्याएं तीनों ने क्वारेंटाइन किए गए नागरिकों की समस्याएं सुनी ओर जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार को निर्देश दिए कि वहां रह रहे प्रत्येक नागरिकों को अगर अलग बाल्टी, अलग साबून व अलग मग उपलब्ध करवाए जाए।

टाॅयलेट की गंदगी से अवगत करवाने पर सफाई निरीक्षक व सफाई कर्मचारियों को बुलवाया ओर संपूर्ण टाॅयलेट की सफाई करवाई गई। सफाई निरीक्षक को पाबंद किया गया कि वो रोजाना सफाई के पश्चात अवलोकन कर साफ टाॅयलेट का फोटो भेजेगा।

नाश्ते ओर भोजन के समय को लेकर शिकायत करने पर जिला कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि शहर के समाजसेवियों ने इसको अपने हाथ में लिया है ओर समय पर सभी चीजे उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि स्कूल में माइक व लाउड स्पीकर की व्यवस्था की जाएगी, जिससे चाय, नाश्ता व खाने के पहुंचने पर माइक से घोषणा कर सूचना दी जाएगी। इससे सभी लोग आवश्यक रुप से प्राप्त कर ले। उन्होंने कहा कि लाउड स्पीकर से संगीत भी सुनाया जाएगां

एक नवयुवक के ज्यादा आक्रोश व्यक्त करने पर विधायक संयम लोढा ने समझाया कि पूरे जिले में अचानक से दो दर्जन संक्रमित मिले है। छह पुलिस थाना हल्कों में कफ्र्यू लगा हुआ है। कई भी कमी सामने आने पर उसे सुधारने का प्रयास कर रहे है। बुखार होने के बावजूद जिला कलेक्टर व्यवस्था देखने आए।

पूरा प्रशासन रात दिन काम कर रहा है, गुस्सा करना ठीक नहीं। सबके सहयोग से ही काम करना संभव हो सकेगा। पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने सफाई कार्मिकों से कहा कि डरने की कोई जरुरत नहीं है, सिर्फ मुंह पर मास्क पहनना है ओर हाथ धोते रहना है। नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाड़ा ने मोबाइल टाॅयलेट लगाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा, रघुभाई माली, पुनीत जैन, दिलीप खंडेलवाल, भूपत देसाई, कमलेश जैन, मीठालाल माली, संजय जैन, जितेन्द्र ऐरन, राजेश जुहारमल, विकास कंसारा, दिनेश पटेल, मकसूद भाई, शांतिलाल माली, आशुतोष पटनी, महेन्द्र वीसाजी, राजेश सिंघी, प्रभु अग्रवाल, राजू रावल, मुकेश चंपालाल सोनी, रविन्द्र भाई, डाॅ. अनिल चैधरी, डाॅ. जेडी गुप्ता, डाॅ. मालवीया, नंदू भाई जैन, पूर्व उपसभापति प्रकाश प्रजापति, मुख्तियार भाई उर्फ बाबू भाई, मोहनलाल माली, योगेश जैन इत्यादि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर अभी 5 कवरेन्टीन सेंटर बने हुए है जिसमे 142 मरीज दाखिल है। हालांकि राज्य सरकार इनके भोजन पानी और चिकित्सा पर खर्चा करती है पर इन कवरेन्टीन सेंटरों की हालत अत्यंत शोचनीय थी और अब जनता भी इनकी मदद में आगे आने के बाद जिला कलेक्टर,एसपी,ओर विधायक के हालातों पे गौर करने के बाद कवरेन्टीन सेंटरों के हाल अवश्य सुधरेंगे।

Categories