कोरोनावायरस

सरकार द्वारा निःशुल्क राशन देने के आदेश का कांग्रेस जिला प्रवक्ता ने स्वागत किया है

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही प्रदेश की गहलोत सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण काल में लाॅक डाउन के चलते रोजगार से हाथ धो बैठे ऐसे सैकड़ो लोगो को राहत देने के लिए राहत पैकेज के अंतर्गत निःशुल्क राशन देने के आदेश का कांग्रेस जिला प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने स्वागत किया है ओर उम्मीद जतायी है

राज्य सरकार के इस फैसले से जरुरतमंद लोगों को राहत मिलेगी। वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा जिला कलेक्टर के माध्यम से तत्काल प्रभाव से सर्वे कर एक सूची बनवायी जायेगी जिन्हें राहत पैकेज के अंतर्गत निःशुल्क राशन मिलेगा।

वर्मा ने बताया कि ग्रामिण क्षेत्र में सर्वे के लिए राहत विभाग द्वारा आपदा प्रबंधन के लिए गठित ग्राम स्तरीय कोर ग्रुप एव ंबी.एल.ओ. के माध्यम से सर्वे किया जाएगा वहीं नगरीय क्षेत्र में नगर पालिका/ नगर परीषद तथा बी.एल.ओ के माध्यम से किया जाएगा उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओ से अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्र के जरुरतमंद लोगों को जागरूक कर उनका नाम जुड़वाने में मदद करें।

वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण अस्थायी रूप से खाद्यान सहायता देने के लिए करीब 28 तरह की श्रैणिया निर्धारित की है जिसमें ’मन्दिर में पूजा पाठ कराने वाले पंडित, अन्य पूजा पाठ कराने वाले कर्मकांडी पंडित,’ नाई, धोबी, मोची, घरेलू नौकर, भिखारी, रिक्शा चालक, ऑटो चालक, ’पानवाला,’ वेटर, रद्दी वाले, निर्माण मजदूर, ’बन्द उद्योगों के मजदूर, बाहर से आये मजदूर, ड्राइवर-कंडक्टर, ठेले-रेहड़ी वाले,’ मैरेज पैलेस सिनेमा हॉल में काम करने वाले मजदूर, कोचिंग संस्थानों के नौकर, बैंड वादक, घोड़ी चालक,कैटरिंग कार्मिक व आरा मशीन श्रमिक आदी शामिल है ।

Categories