कोरोनावायरस

श्रमिकों को गृह राज्य में बस एवं ट्रेन के माध्यम से भिजवाया जा रहा है

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोविड- 19 के कारण सिरोही जिले में राजस्थान राज्य के बाहर के राज्यों के फंसे श्रमिकों को अपने गृह राज्य में भेजने हेतु राज्य सरकार के निर्देशानुसार विशेष ट्रेन व बसों के माध्यम सिरोही विधायक संयम लोढा ने उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को अरविन्द पैवेलियन में रोक कर उन्हें जिला प्रशासन के सहयोग से बसों से उनकों जोधपुर के लिए रवाना किया । जहां से वे ट्रेन द्धारा अपने घरों को पहुंचेगे।

उसी तरह शिवगंज में भी मध्यप्रदेश के फंसे हुए श्रमिकों को भी जिला प्रशासन के सहयोग से बसों से मध्यप्रदेश के लिए रवाना किया। विधायक संयम लोढा ने स्थानीय लोगों की मदद से उनके भोजन इत्यादी की भी व्यवस्था कर उन्हें खुशी, खुशी विदाई दी।

सिरोही जिले के उत्तरप्रदेश के 1690 बिहार के 425 झारखंड के 94 पश्चिम बंगाल 565 मध्यप्रदेश 289 एवं अन्य राज्यों के फंसे श्रमिकों में से आज 15 मई 2020 तक सिरोही के जिला मुख्यालय से फसे श्रमिकों को सहारनपुर रूट के लिए विशेष ट्रेन जोधपुर से आज सांय 5.00 बजे रवाना हो रही है उसमे 165 फंसे श्रमिकों को सिरोही पैवेलियन से 03 बसों के माध्यम से जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया। सहारनपुर रूट की विशेष टेªन में अलीगढ, बदायु, संत कबीर नगर, बुलंदशहर, कासगंज, गाजीयाबाद व बिजनौर जिले के फंसे श्रमिकों को अपने गृह राज्य में भिजवाया गया।

इसी क्रम में 16 मई 2020 को गोरखपुर रूट 142 फंसे श्रमिक गृहराज्य उत्तरप्रदेश के अम्बेडकर नगर, फैजाबाद, सुल्तानपुर, अमेठी, अयोध्या, दरिया, गोरखपुर, कुशीनगर व महाराजगंज एवं 18 मई 2020 को गृह राज्य पश्चिम बंगाल के डिविजन प्रैसीडेन्सी मेजीनपुर, मुजवान, मालदा व जलपायी गुरी के फंसे श्रमिकों को पाली रेलवे स्टेशन से रवाना किया जायेगा।

पश्चिम बंगाल एक ट्रेन 18 मई को जाना तय हुआ है। जिन पश्चिम बंगाल जाने वाले प्रवासियों ने पंजीयन करवा लिया है , उनको वापस पंजीयन करवाने की जरूरत नहीं है, जिन्होंने पंजीयन नहीं करवाया है, वो अपना नाम वाट्सोप नम्बर 9414275618 पर नाम, पता, मोबाइल नम्बर लिखकर वाटसोप संदेश भेजकर दर्ज करवा ले ।
उक्त व्यवस्था में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार की टीम एवं जिला परिषद् माईग्रेशन नियन्त्रण कक्ष के सहयोग से श्रमिकों को गृह राज्य में भिजवाया जा रहा है।

Categories