कोरोनावायरस

कोरोना चुनौती मुकाबले में सिरोही के नागरिक आगे आए

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- विधायक संयम लोढा की उपस्थिति में हुई भामाशाह व स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक

रिपोर्ट हरीश दवे

- भामाशाहों ने मौके पर की 5 लाख की राशि एकत्रित

सिरोही नगर के चिकित्सालय में आने वाले कोरोना संक्रमित मरीज एवं उनके संपर्क में आने के कारण संस्थागत काॅरेन्टाईन किए गए नागरिकों के सिरोही प्रवास की व्यवस्था सिरोही नगर के नागरिक करेंगे।

सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अपील पर विधायक संयम लोढा व उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार की उपस्थिति में एयरलाईन होटल के हाॅल में नगर के प्रमुख समाजसेवियों व भामाशाह की बैठक में यह निर्णय किया गया। इसके लिए सिरोही के समाजसेवियां द्वारा मौके पर ही 5 लाख रुपए की राशि एकत्रित की गई और सिरोही में क्वारेंन्टाईन किए गए नागरिकों के लिए चाय, नास्ते व भोजन का प्रबंधक नागरिकों की ओर से अपने स्तर पर करना तय किया गया। 

विधायक लोढ़ा ने इस मौके पर सबका आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह समय पूरी मानव जाति के सामने एक चुनौती है और हम सबको एक दूसरे का साथ देना है। कोरोना की इस लडाई में सरकार तो अपना काम कर ही रही है हमे भी बढ़ चढ़कर इसमें सहयोग करना है। गत दो माह में सिरोही जिले में भामाशाहांे स्वयंसेवी संस्थानाओं, सामाजिक संगठनांे ने खाद्य सामग्री कीट व भोजन व्यवस्था में अनुकरणीय सहयोग किया, जिसकी स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में इस तरह की चुनौती मानव जाति के सामने पहली बार आई है, जिसमें अभी तक कोई निरोधात्मक उपाय ढूंढा नहीं जा सका है।

लोढा ने कहा कि दुनिया भर की सरकारे नित नए प्रयोग कर रही है। किसी को ठीक से यहीं नहीं पता है कि क्या करना है, रोजाना गाइडलाईन बदल रही है, यह सभी के सीखने का दौर है। सरकारी अफसर भी सिख रहे है और नागरिक भी सीख रहे हैं ऐसे में सबका मिल जुलकर आगे बढ़ना आवश्यक है अतः हर नागरिकों के प्रेरित करे कि वह अपना यथा शक्ति सहयोग प्रदान करे। 

उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने कहा कि हम सभी तरह की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे है, लेकिन हर व्यवस्था को बेहतर करने की गुजाईंश बनी रहती है। नागरिकों का इसमें सक्रिय सहयोग व्यवस्थाओं को ओर अधिक बेहतर करने मे मददगार साबित होगा। बैठक में नगर परिषद के सभापति महेन्द्र भाई मेवाडा, समाजसेवी रघु भाई माली, पुनित जैन, दिलीप खंडेलवाल, भूपत देसाई, कल्पेश जैन, मीठालाल माली, जितेन्द्र ऐरन, विकास कंसारा, दिनेश पटेल, मकसूद भाई, शांतिलाल माली, आषुतोश पटनी, राजेश ललवानी, प्रभु अग्रवाल, राजू रावल, मुकेश सोनी, अनिल चैधरी, नंदू भाई जैन सहित अन्य समाजसेवी व भामाशाह मौजूद रहे।

Categories