कोरोनावायरस

परिवार के सदस्य की भांति प्रवासियों की देखभाल करे : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- विधायक लोढ़ा, कलेक्टर व एसपी का चार घंटे सिरोही तहसील का दौरा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढा नागरिकों से अपील की कि प्रवासी राजस्थानी हमारे परिवार के ही सदस्य है। उनका पूरा ख्याल रखे ओर वो यह सुनिश्चित करे कि उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री, पेयजल, चिकित्सा सुविधा, बिजली सभी व्यवस्थाओं की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित की जाए।

लोढ़ा सिरोही तहसील के कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र के दौरे में प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों व नागरिकों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों से अपील की है कि वे 14 दिन पूरे होने तक अपने घर पर ही रहे बाहर न निकले। इसका कड़ाई से पालन करे। लोढ़ा ने किसान के खेत पर आने जाने, पशुओं के चारे पानी की व्यवस्था एवं दुग्ध निकालने के लिए दी गई छूट के संबंध में जानकारी ली।

कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र में रह रहे नागरिकों को दुग्ध उपलब्ध करवाने, किराणे का सामान उपलब्ध करवाने, पानी आदि के उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। 

लोढ़ा ने जिला कलेक्टर को बताया कि कालन्द्री से पानी, राशन, दुग्ध के दिक्कत के संबंध में 13 तारीख को सुबहे उन्हें नौ टेलीफोन आए, जिससे उन्होंने कंट्रोल रूम सिरोही पर नोट करवाया। इस पर कालन्द्री थाना अधिकारी प्रभुराम मेघवाल ने बताया कि शाम को क्षेत्र में पानी, राशन, दुग्ध उपलब्ध करवाना सुनिश्चित कर लिया गया है। अब कोई दिक्कत नहीं है।

लोढ़ा ने अपील की कि प्रत्येक ग्राम पंचायत भामाशाहों के साथ मिलकर अपने अपने क्षेत्र में सरकारी क्वारेंटाइन में रह रहे प्रवासियों के चाय, नाश्ते एवं भोजन की व्यवस्था अपने स्तर से करें। इससे हमारी एकजुटता बढ़ेगी ओर हम ज्यादा प्रभावी ढंग से कोरोना से लड़ पाएंगे।

सिरोही जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि समय एक दूसरे को सहयोग करने का है। प्रत्येक परिवार दूसरे एक एक परिवार के भोजन की व्यवस्था तो कर ही सकता है। उसके बाद भी कमी रहेगी तो सरकार सारी व्यवस्था करेेगी। कालन्द्री में नागरिकों ने ग्राम विकास अधिकारी गैर हाजिर होने की शिकायत की। इस पर जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी रानू इकिया से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि वे बगैर किसी स्वीकृति के गैर हाजिर है। इस पर उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी कालन्द्री के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए कि कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र में चेक पोस्ट पर चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग का एक एक कार्मिक लगा है, जो उसमें प्रवेश करने वाली की जांच करेगा और जानकारी लिखेगा।

पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने कहा कि प्रवासियों से अपनेपन का व्यवहार करे। सभी नागरिक मास्क पहने ओर राज्य सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करे। उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने विधायक व जिला कलेक्टर टुआ, काकेन्द्रा, कालन्द्री, जामोतरा, नवाखेडा में की गई व्यवस्थाओं से प्रत्येक ग्राम में मौके पर अवगत करवाया।

दौरे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसीडी) नारायणसिंह राजपुरोहित, पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन, विकास अधिकारी रानू इकिया, कालन्द्री थाना अधिकारी पूराराम मेघवाल, जावाल चैकी प्रभारी सुराराम, नायब तहसीलदार कालन्द्री, राजस्व निरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी व सरपंचगण उपस्थित थे।

Categories