कोरोनावायरस

सिरोही जिले में बढ़ा संक्रमण का खतरा। अन्य राज्य से आने-जाने की लेनी होगी स्वीकृति जिला कलेक्टर

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला मुख्यालय के निकट नवा खेड़ा में एक जन के कोराना पॉजिटिव मिलने के साथ ग्रीन से ऑरेंज जोन में आ चुका है। विभिन्न राज्य से प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। राज्य सरकार के निर्देशों के बाद अनेक गाड़िया राजस्थान गुजरात बॉर्डर पर रोक दी गई है।

राज्य के मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने समस्त कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व एसडीएम को आज वीडियो कांफ्रेंस कर आवश्यक निर्देश दिए।

डी बी गुप्ता ने कहा कोई भी व्यक्ति ना तो राजस्थान आएगा ना ही कोई बाहर जाएगा, डी बी गुप्ता के साथ 3 घंटे चली वीसी में बताया कि राज्य सरकार के आदेश से ही जा सकगे राज्य से बाहर ओर राजस्थान की सीमाओं को सीज किया गया।

उधर सिरोही व्यापार मंडल महासंघ ने नवा खेड़ा में ऐतिहातन कोराना वायरस के संक्रमण के बचाव को लेकर 17 मई तक जिला मुख्यालय पर व्यापार बन्द रखने का आव्हान किया। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष ने समूचे बाजार में भोंपू प्रचार से व्यापार बन्द करने की अपील की। उधर इस घोषणा के बाद देखना है कि कल क्या बाजार के छोटे बड़े सभी व्यापारी अपना व्यापार बन्द रखते है या चालू रखते है। सदर बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग को ताक में रख दो गज की दूरी को धत्ता बता बीच सड़क पे खड़े सब्जी, फ्रूट, विक्रेता भी बन्द का पालन करेंगे या नही यह तो कल ही पता लगेगा पर पृरे बाजार में व्यवसायिक गतिविधियो के जमावड़े, वाहन पार्किंग के बाद मेले जैसा जमावड़ा हो जाता है।

उधर जिला मुख्यालय पर जनता और जन प्रतिनिधि सचेत हो कर अपने अपने वार्ड मोहल्ले में बाहर से आ रहे व्यक्ति पर पूरी निगरानी रख रहे है। होम कवरेन्टीन व्यक्ति भी बाहर घूमता नजर न आये उस पर भी वाच रखी जा रही है। अनेक रिकशा भी बगैर अनुमति परमिशन से ज्यादा सवारी ओर आगन्तुको को छोड़ने से बाज नही आ रहे जिन पर पुलिस प्रशासन की नजर पड़ने के बाद उन्हें टोका जाता है पर रिकशा चालक भी सब्जी परिवहन और यात्री परिवहन के दौरान सोसल डिस्टेंसिंग नियमो को ताक पे रख देते है।

आयुक्त शिवपाल सिंह के निर्देशों के बाद नगर परिषद कर्मी शहर में सेनेटाइजेशन अवश्य करते है पर गाड़ी जैसे सड़क पर छिड़काव करते निकल जाती है।

जबकि सब्जी विक्रेता, मेडिकल शॉप, अस्पताल, सार्वजनिक स्थानों, सरूपविलास, पँचायत समिति, एसडीएम ऑफिस अहाते ओर बाहर से पैदल ओर विभिन्न स्थानों से आये प्रवासियों ओर मजदूर जहाँ बैठे है और रोडवेज बस स्टैंड ओर सवारी ढोने वाली बसों में आवश्यक सेनेटाइजेशन बहुत जरूरी है। अब जनता, जम्प्रतिनिधि, व्यापारी समाज के हर वर्ग को कोराना से बचाव में सावधान ओर सतर्क रहना होगा तभी हम जिले को कोराना वायरस के प्रकोप से बचा सकेंगे।

Categories