कोरोनावायरस

एजुकेट गर्ल्स संस्था 2451 जरूरतमंद परिवारों को निःशुल्क राशन किट वितरित करेगी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही एजुकेट गर्ल्स संस्था जिले में 2451 जरूरतमंद परिवारों को निःशुल्क खाद्य सामग्री के किट वितरित करेगी। भागीरथ बिश्नोई मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवम जिला नोडल अधिकारी जिला परिषद सिरोही ने बताया कि जिला कलक्टर भगवती प्रसाद के मार्गदर्शन में वितरण कार्य का शुभारंभ एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी व एडीपीसी अमर सिंह देवड़ा के सानिध्य में हुआ।

संस्था के जिला प्रबंधक अजय लावरे ने बताया कि राशन किट वितरण हेतु उपखंड स्तर मुख्यालय से वाहन उपलब्ध करवाया गया है। इस कार्य में संस्था की टीम में कार्मिक एवं स्वयंसेवक के रूप में टीम बालिकाएं सहयोग कर रही हैं।वितरण आबूरोड़ व पिंडवाड़ा के प्रशासन द्वारा किया जाएगा, वितरण दौरान सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों की पालना करते हुए ग्रामीण स्तर पर लोगों में कोरोना संक्रमण बचाव के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के साथ-साथ मास्क भी दिये जा रहे हैं। संस्था गांव में सर्वे कार्य में भी सहयोग कर रही है।

संस्था के मानव संसाधन अधिकारी आशीष जयनानी ने बताया कि वितरित की जा रही खाद्य सामग्री के एक किट में 2 किलो गेहूं का आटा, एक-एक किलो चीनी, नमक व सोयावड़ी, 500 ग्राम चना दाल, 500 ग्राम तुअर दाल, एक लीटर सरसों रिफाईंड तेल, 250 ग्राम लाल मिर्च, 100-100 ग्राम हल्दी व धनिया मसाला पाउडर तथा दो-दो बट्टी कपड़े व नहाने का साबुन है।

यहां विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि यह संस्था ‘‘मेरा गांव मेरी समस्या और मैं ही समाधान’’ के मूल मंत्र को लेकर समाज सेवाभावी कार्यों में विगत सिरोही जिले में आठ वर्षों से पिछड़े बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य कर रही है।

इस अवसर पर एसीबीईओ आनंद राज आर्य ,एजुकेट गर्ल्स से जितेंद्र सेन,शीतल आर्य,रिंकल ,प्रताप सिंह,हितेश सेन,रूपेंद्र शर्मा कार्मिक उपस्थित रहें।

Categories