कोरोनावायरस

सरपंचो से आग्रह किया कि ग्राम पंचायतों में विभिन्न मद में लाखों रूपये पडे है उसका विकास एवं जनता की समस्याओं के समाधान में उपयोग कराये : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढा ने सरपंचो से आग्रह किया कि ग्राम पंचायतों में विभिन्न मद में लाखों रूपये पडे है उसका विकास एवं जनता की समस्याओं के समाधान में उपयोग कराये। उन्होने कहा कि रामपुरा में 38 लाख, सिंदरथ में 45 लाख, नवारा में 45 लाख, बरलूट में 35 लाख, पाडीव में 35 लाख, जावाल में 44 लाख रूपये अनुपयोगी पडे है। इनका जनहित में इस्तेमाल करे।

लोढा डी.आर.डी.ए. सभागार में सिरोही तहसील के सरपचों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि प्रत्येक रोजगार मांगने वाले नागरिक को रोजगार उपलब्ध कराये, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एवं बीपीएल श्रेणी के किसानो के खेतो में मनरेगा के प्रत्येक ग्राम पंचायत में 10-10 काम के प्रस्ताव प्रेषित करे। जिससे हर काम पर थोडे थोडे श्रमिक लगाकर सोशल डिस्टेन्स की पालना की जा सके।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने कहा कि सिरोही तहसील में रिकाॅर्ड 11 हजार श्रमिको को मनरेगा में रोजगार उपलब्ध कराया गया है। इन कार्यो पर सोशल डिस्टेन्स के लिये सरपंच प्रभावी माॅनिटरिंग करे। जनता जल योजनाओं की अलग से समीक्षा कर समस्याओं को दूर किया जायेगा। उपखण्ड अधिकारी हसमुख कुमार व पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने सरपंचो को आश्वस्त किया कि होम आइसोलेशन में रखे गये लोग यदि उसका उल्लंघन करेगे तो कार्यवाही की जायेगी। विकास अधिकारी रानू ने पंचायत समिति के प्रगति की जानकारी दी।

बैठक में मेरमाण्डवाडा सरपंच गुमानसिंह देवडा ने पेयजल व खराब पडे हैण्डपम्पो का मुद्दा उठाया। उन्होने बिजली के जर्जर पोल हटाने की मांग की खाम्बल सरपंच श्रीमति मनोहर कुंवर ने अणगौर में पानी की समस्या बताई। गोल सरपंच श्रीमती इन्द्रा रावल ने एवडी में जीएलआर में पानी न भरने की बात कही। मांकरोडा सरपंच सुश्री विमला ने पानी की समस्या बताई, बालदा सरपंच मोहनसिंह ने पानी की मोटर जली होने व युको बैक से भुगतान न होने का मामला उठाया, नवारा सरपंच नरपतसिंह ने नवारा एवं बावली में कुंए गहरे करवाने एवं गुडा में जर्जर पोल हटाने का आग्रह किया। वराडा सरपंच तगाराम हिरागर ने कुंए फेल होने से पानी की दिक्कत बताई, उन्होने हैण्डपम्प ठीक करवाने का आग्रह किया। सनपुर सरपंच श्रीमती नीतु कुंवर ने सियाकरा में रोजगार गारंटी का काम चालु करने व काकेन्द्रा, भीलो को गोलुआ, राणेला में पानी के टैंकर चालु करने व मेट मस्ट्रोल जारी करने की बात कही। गोइली सरपंच श्रीमती होजी देवी देवासी ने सारणेश्वरजी दुधिया तालाब खुदाई कार्य स्वीकृत करने व पेयजल समस्या दूर करने का आग्रह किया। सिलदर सरपंच श्रीमती जसी देवी देवासी ने मनरेगा में काम का समय एक घंटे कम करने का आग्रह किया।

कृष्णगंज सरपंच श्रीमति सरूदेवी देवासी ने पंचायत में जगलात विभाग के कार्य शुरू करने का आग्रह किया। जेला सरपंच श्रीमती समुदेवी मेघवाल ने खारी नाडी खुदाई स्वीकृत करने की मांग की। उन्होने पोसिन्दरा से पानी नही आने के कारण टैंकर चालु करने को कहा, मोहब्बतनगर सरपंच अर्जुनसिंह ने स्वीकृत हैण्डपम्प तुरन्त खोदने का आग्रह किया। जावाल सरपंच विक्रम राणा ने टैंकर शुरू करने की मांग की। रामपुरा सरपंच देवाराम सुथार ने पालडी में नरेगा का काम शुरू करने का आग्रह किया। बरलूट सरपंच भंवर माली ने तुरन्त ट्यूबवेल खोदने की मांग की एवं पुलिस की कार्यप्रणाली की शिकायत की। उड सरपंच डुंगाराम मेघवाल ने पानी का टैंकर चालु करने की मांग की। तंवरी सरपंच हिम्मतराम मेघवाल ने पानी की समस्या बताई। जर्जर पोल हटाने का आग्रह किया, पाडीव सरपंच देशाराम मेघवाल ने पाडीव जीएसएस को सिरोही से जोडने की मांग की। उन्होने नया ट्यूबवेल खोदने व टैंकर चालु करने की मांग की, भुतगांव सरपंच श्रीमती तिजा देवी मेघवाल ने नया ट्यूबवेल खोदने का आग्रह किया। दिन में चालु रोड लाईट बंद करने की मांग की। सरतरा सरपंच श्रीमती पेपीदेवी देवासी ने पानी की समस्या बताई एवं एक ओर सिसयर लगाने की मांग रखी।

Categories