लालजी

वन्यजीवों की प्यास बुझाने का लिया संकल्प . . .

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

भीषण गर्मी में वन्य प्राणियों के लिए राहत का सहारा : पाटनी

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही रेंज में स्थित अरावली पहाड़ी वन क्षेत्र के राजल डाबेला के वन्य प्राणियों की भीषण गर्मी से प्यास बुझाने के लिए जैन रिलीफ सोसायटी सिरोही के आर्थिक सहयोग द्वारा एवं पीपल फॉर एनीमल व वन विभाग के संचालन द्वारा वर्षा कालीन अवधि तक नियमित दो पानी के टैंकर वन्य प्राणियों-पक्षियों के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई ।

जैन रिलीफ सोसायटी के कार्यकारी अध्यक्ष आशुतोष पाटनी ने बताया कि बेजुबान प्राणी भीषण गर्मी में पेयजल के अभाव में अपनी जान गंवा देते हैं ऐसी परिस्थिति में भामाशाह के सहयोग द्वारा पैसा एकत्रित कर वन्य प्राणियों की प्यास बुझाने के लिए शुरुआती दौर में 112 टैंकर पेयजल के डलवाए जाएंगे इसके अलावा आवश्यकता पड़ने पर 200 टैंकरों का लाभ लिया जाएगा।

पाटनी ने बताया की शुभारंभ के अवसर पर पंकज गांधी अध्यक्ष ज्ञान रमन फाउंडेशन एवं कार्यकर्ता आदित्य पाटनी, संयम गांधी, पीएफए के सचिव अमित दियोल , वन विभाग के रेंज अधिकारी चुन्नीलाल पुरोहित, वनपाल ईश्वर सिंह, वीरमा राम कार्यकर्ताओं ने उपस्थिति दर्ज करवा कर सेवा दी । यह उल्लेखनीय है कि पिछले कई वर्षों से क्षेत्र के वन्य प्राणियों की प्यास बुझाने के लिए पीएफए स्थानीय भामाशाहो के सहयोग द्वारा यह सेवा निरंतर करता आ रहा है जिसके फलस्वरूप सैकड़ों प्राणियों-पक्षियों को वर्षा काल अवधि तक पेयजल सुविधा करवाई जा रही है ।

Categories