कोरोनावायरस

जिला कलेक्टर ने जिले की सीमाओं पर चैकपोस्टों पर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने लाॅकडाउन की अवधि में राजस्थान के मूल निवासियों द्वारा अन्य राज्यों से इस जिले में पहुंचने की प्रबल संभावनाओं के दृष्टिकोण से जिले की सीमा मावल, मंडार एवं छापरी पर पहुंचने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग एवं विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

स्थापित चैकपोस्टों पर टेंट बेरिकेटिग, पेयजल, विद्युत, पंजीयन, आने वाले प्रवासियों के ( उनकी स्क्रीनिंग होने तक ) विश्राम के लिए टेंट, भोजन एवं पेयजल व्यवस्था का जायजा लेते हुए सबंधित अधिकारियो को निर्देष दिए कि आने वाले प्रवासियों में सोषल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना वायरस (कोविड-19) के तहत पूूर्ण प्रोटोकाॅल की पालना करवाना सुनिष्चित करें।

जिला कलेक्टर ने बताया कि चैकपोस्टों पर नियुक्त समस्त अधिकारियों व कार्मिकों के लिए सेनेटाईजर, ग्लव्ज, मास्क इत्यादि की व्यवस्था की गई है। चैकपोस्टों पर विभिन्न कार्यो के लिए चिन्हित स्थलों को सेनेटराईज किया जाकर नियमित अन्तराल से सोडियम हाईपोक्लोराईट का छिडकाव किया जाएगा।

जिला कलेक्टर ने बताया कि इस कार्य में लगे सभी अधिकारियों, कार्मिको को कोविड-19 के संदर्भ में पूर्ण प्रोटोकाल की पालना करनेे के लिए प्रषिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिरोही जिले में आने वाले व अन्य जिलो में जाने वाले प्रवासियों के लिए अलग-अलग काउटर निर्धारित किए गए है ताकि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा न हों। इसी प्रकार स्क्रीनिंग के पष्चात् जिलेवार बैठक व्यवस्था की गई है ताकि प्रवासियों को जिलेवार उनके गृह स्थान पर भिजवाया जा सके।

जिला कलेक्टर ने जानकारी देकर बताया कि बाहर से आए हुए समस्त व्यक्तियों को होम क्वारंेटाईन किया जाएगा ताकि सक्रमण फैलने की संभावना नही रहें। चैकपोस्टों पर राउंड दी क्लाक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जो आगुन्तको को आवष्यक जानकारी उपलब्ध कराएगे। समस्त आगुन्तकां की सुविधा के लिए चैकपोस्ट पर विभिन्न स्थलो पर संकेतकों के बैनर व होर्डिग्स लगवाए गए है।

जिला कलेक्टर द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान राज्य सरकार द्वारा मनोनित भारतीय प्रषासनिक सेवा के अधिकारी श्री अंषदीप , निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जयपुर एवं जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा भी मौजूद थे।

Categories