कोरोनावायरस

प्रवासी राजस्थानी आने से पूर्व पूरी जानकारी सरकार को उपलब्ध कराये- लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढा ने राजस्थान आने के ईच्छुक प्रवासियों से अपील की है कि वे निर्धारित प्रपत्र में जानकारी भरकर साथ लेकर आये जिससे कि गुजरात के मावल व मँडार चैकपोस्ट पर उन्हें तुरंत राजस्थान में प्रवेश दिया जा सके। प्रवासी राजस्थानी आवश्यक रूप से कोविडइंफो.एप्प डाउनलोड कर ले।

लोढा के अनुसार प्रपत्र में वाहन का विवरण, जहां जाना है उस राज्य, जिले एवं गांव का पूर्ण विवरण, नाम, पिता का नाम एवं मोबाईल की जानकारी देनी है एवं कोविडइंफो.एप्प डाउनलोड किया या नही किया इसकी भी जानकारी प्रपत्र में देनी है। प्रवासी राजस्थानी सोमवार 27 अप्रैल से हेल्पलाइन नं 18001806127 अथवा emitra.rajasthan.gov.in पोर्टल, ई मित्र कियोस्क एवं ई मित्र मोबाईल ऐप पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

लोढ़ा ने की अपील

लोढा ने प्रवासी राजस्थानियों से अपील कि है कि कोरोना के लक्षण या किसी पॉजिटिव से सम्पर्क हिस्ट्री हो तो अवश्य बताएं। आपकीं व परिवार की कोरोना से सुरक्षा के लिये सभी प्रवासी को 14 दिनों के लिये घर पर ही क्वारंटाइन में रहना अति आवश्यक है अर्थात दूरी बनाकर अलग कमरें में रहे। घर पर क्वारंटाइन की सुविधा या कमरें न हो तो सरकारी क्वारंटाइन सेंटर का उपयोग करें। स्थानीय गांव, वार्ड के लोग बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सूचना प्रशासन को अवश्य दे। सरकार द्वारा जारी तिथि के बाद ही निकले, स्वयं की ईच्छा से सडको पर नही आये और न ही निकलें। परिवहन में सोशियल डिस्टेसिंग की पालना जरूर करे। वहीं स्थानीय व वार्ड के लोग बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सूचना प्रशासन को दे।

लोढ़ा ने की जिला कलेक्टर बात

लोढा ने जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद व अतिरिक्त जिला कलेक्टर रिछपाल बुरडक से दूरभाष पर बातचीत की एवं प्रवासियों के आगमन के संबंध में की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

Categories