कोरोनावायरस

सजग रहें... सतर्क रहें.. घरों में रहें.. सुरक्षित रहें- डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया है कि अब तक जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज नही मिला हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 556 संदिग्धों के सैंपल में से 498 की निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जबकी 58 सैम्पल की रिपोर्ट आनी बाकी है। किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई है। उन्होंने कहा कि जिले के समस्त चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मेहनत और कर्मठता से लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

सजग रहें......सतर्क रहें........घरों में रहें........सुरक्षित रहें। लोग अपने घरों में रहें और बिना किसी कार्य के घरों से बाहर नहीं निकलें एवं अपनी और अपने परिजनों को इस संक्रमण से बचायें। कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन के दौरान आप लोगों को जागरूक करने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभायें। जिले में स्वास्थ्य कर्मी डोर टू डोर सर्वे के लिए घर-घर जा रहे है उसमे हर तरह से सहयोग करे।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के मुख्य रूप से दो ही तरीके हैं- सोशल डिस्टेंसिंग और जाँच। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण होने पर तुरन्त इसकी जांच करायें। सभी नागरिकों को संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी चाहिये। बहुत जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने अपील की है कि लोग वक्त की नजाकत को समझते हुए प्रार्थना और इबादत अपने घर में रहकर ही करें ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

Categories