कोरोनावायरस

अर्बुदा गोशाला में अपनी शादी की 35 वी वर्षगांठ पर गांधी दम्पत्ति ने गोमाता को किया एक ट्रेक्टर हरा चारा समर्पित।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही की ऐतिहासिक अर्बुदा गौशाला में गोधन को अपनी शादी की 35 वी वर्षगांठ पर समाजसेवी श्रीमती संतोष गांधी व राजेन्द्र गांधी ने ट्रेक्टर हरा चारा गोवंश के चरने के लिए समर्पित किया। लोकडाउन की वजह से अहमदाबाद होने की वजह से उन्होंने गोमाता के लिए हरे चारे ओर गुड की व्यवस्था करवाई। उनके सिरोही कार्यालय से नवाव भाई, हरीश माली, बंटी रावल ने हरा चारा गोमाता को खिलाया।

जब ट्रेक्टर ले के वहाँ पहुचे तो गोमाता हरा चारा देख कर रम्भाने लगी और हरे चारे को चारों तरफ वितरण करने के बाद वो बाड़े से छूटी ओर अपने अपने स्थान पर प्रेम पूर्वक हरा चारा चरने लगी।हिन्दू वेव के जिला संयोजक ने सवेरे में भी एक ट्रैक्टर हरा चारा समर्पित करने वाले लाल चन्द भाई और अर्जुन भाई एवम गांधी दम्पत्ति को आभार जताते हुए कहा कि देवनगरी दानवीर भामाशाहो की धरती है और गोवंश के लिए प्रत्येक घर से गोग्रास निकलता है।

उन्होंने पूर्ण विश्वास जताया कि जिला कलेक्टर एवम अर्बुदा गोशाला एवम डेरी फार्म के अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने अर्बुदा गोशाला के हालात सुधारने ओर गोवंश सरंक्षण संवर्धन के गौशाला निरीक्षण के दौरान संकेत दिए है।और अर्बुदा गौशाला का प्रबन्धन दुरुस्त होने के बाद नगर की जनता और भामशाह भी तन मन धन से सहयोग करेंगे तो नगर में बेसहारा पशुओं की समस्या का भी समाधान होगा और अर्बुदा गोशाला में नन्दी गोशाला भी अस्तित्व में आएगी और अर्बुदा गोशाला एक विशाल गो अभ्यारण्य के रूप में नजर आएगी।

Categories